यूपी-बिहार के लोगों को राहत! 6 जून से चलेंगी ये समर स्पेशल ट्रेनें, फुल डिटेल्स

Smart News Team, Last updated: Fri, 4th Jun 2021, 7:58 PM IST
  • यूपी और बिहार के यात्रियों के लिए रेलवे ने 6 जून से तीन समर स्पेशल ट्रेनों को चलाने का फैसला किया है. रेल मंत्री पीयूष गोयल ने ट्वीट करके इसकी जानकारी दी. ये ट्रेनें उत्तर प्रदेश के लखनऊ, कानपुर और वाराणसी समेत 7 शहरों से होकर गुजरेंगी.
रेल मंत्री पीयूष गोयल ने ट्वीट करके ग्रीष्मकालीन ट्रेनों के शुरू करने की जानकारी दी. प्रतीकात्मक तस्वीर

लखनऊ. भारतीय रेलवे ने यूपी और बिहार के लिए 6 जून से तीन समर स्पेशल ट्रेनों को चलाने का फैसला किया है. इसमें दो ट्रेनें सप्ताह में दो बार चलेगी और एक ट्रेन सप्ताह में एक बार चलेगी. रेल मंत्री पीयूष गोयल ने ट्वीट करके इसकी जानकारी दी. ये ट्रेन बिहार में छपरा और यूपी में राजधानी लखनऊ, कानपुर और वाराणसी समेत 7 शहरों से होकर गुजरेगी.

रेल मंत्री पीयूष गोयल ने शुक्रवार को ट्वीट करते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश और बिहार के लोगों की सुविधा को देखते हुए गोरखपुर-पनवेल, दिल्ली-गोरखपुर और छपरा पनवेल के बीच ग्रीष्मकालीन विशेष ट्रेन सेवा शुरू की जा रही है. उन्होंने बताया कि ये ट्रेनें उत्तर प्रदेश के झांसी, कानपुर, लखनऊ, प्रयागराज, वाराणसी, सीतापुर और बलिया जैसे शहरों से होकर गुजरेंगी.

CBSE ने बनाई 12 सदस्यीय कमेटी, 10 दिन में तैयार करेगी 12वीं के रिजल्ट का फॉर्मूला

मिली जानकारी के अनुसार, समर स्पेशल ट्रेन में गोरखपुर-पनवेल 6 जून से सप्ताह में दो बार चलेगी. ये ट्रेन भोपाल, झांसी, उरई, कानपुर, लखनऊ, गोंडा और बस्ती से होकर गुजरेगी. गोरखपुर-आनंद विहार भी 7 जून से सप्ताह में दो बार चलेगी. इसके रूट में गाजियाबाद, मुरादाबाद, बरेली, सीतापुर, गोंडा और बस्ती हैं. वहीं छपरा-पनवेल ट्रेन 12 जून से सप्ताह में एक बार चलेगी. ये ट्रेन भुसावल, जबलपुर, प्रयागराज, वाराणसी, गाजीपुर और बलिया जैसे शहरों से होकर गुजरेगी.

इससे पहले भारतीय रेलवे ने कोरोना काल में रद्द हुईं यूपी-बिहार की 24 ट्रेनों को शुरू करने का फैसला किया है. इससे यूपी और बिहार के यात्रियों को काफी राहत मिलेगी. ये ट्रेनें कोरोना संक्रमण और कम यात्रियों की वजह से कैंसिल की गईं थी. लोगों की सुविधा को देखते हुए भारतीय रेलवे ने इसे फिर से शुरू करने का फैसला किया है.

यूपी आईएएस ट्रांसफर: एसीएस, प्रधान सचिव से लेकर कई जिलों में डीएम बदले गए

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें