रेलवे का दिवाली तोहफा, यूपी समेत इन राज्यों में 10 नवंबर से चलेंगी कई स्पेशल

Smart News Team, Last updated: Sat, 7th Nov 2020, 9:13 PM IST
  • भारतीय रेलवे ने दिपावली पर कई स्पेशल ट्रेन चलाने का फैसला किया हैं. यह ट्रेन लखनऊ से सीतामढ़ी, दूसरी ट्रेन आंनद विहार से सीतामढी और तीसरी ट्रेन हरिद्वार से पटना के बीच चलेंगी. 
दीपावली पर भारतीय रेलवे ने पूजा स्पेशल ट्रेन चलाने का फैसला किया है

भारतीय रेलवे ने इस बार दीपावली पर यात्रियों को मंजिल तक पहुंचाने के लिए लखनऊ, सीतामढ़ी समेत कई पूजा स्पेशल ट्रेनों को चलाने की घोषणा की है. सभी ट्रेनों का संचालन एक तरफ के लिए होगा. भारतीय रेलवे ने इन ट्रेनों से उन यात्रियों को सौदात दी है. जो लोग त्यौहारों के मौके पर अंतिम समय में ट्रेन से घर जाने का कार्यक्रम बना रहे है रेलवे द्वारा उन्हें कंफर्म टिकट के साथ सीट मिल सके. इन स्पेशल ट्रेनों का ठहराव गोरखपुर, सिवान, छपरा, हाजीपुर और मुजफ्फरपुर जैसे स्टेशनों पर दिया गया है. ट्रेनों के संचालन से लोगों को यात्रा करने में किसी तरह की परेशानी नहीं होगी.

उत्तर रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी दीपक कुमार ने बताया, इस त्यौहार पर यात्रियों को होने वाली परेशानी के देखते हुए स्पेशल ट्रेन चलाने का फैसला किया है. पहली ट्रेन-लखनऊ सीतामढ़ी ट्रेन चलाई जाएगी. ट्रेन नंबर 04202 चारबाग रेलवे स्टेशन से रात 9:00 बजे रवाना होकर अगले दिन सुबह 9:00 बजे सीतामढ़ी पहुंचेगी. वही दूसरी ट्रेन-आनंद विहार सीतामढ़ी पूजा स्पेशल ट्रेन नंबर 04450 आनंद विहार से रात 11:45 बजे चलकर अगले दिन सुबह 6:45 बजे लखनऊ और सीतामढ़ी शाम 6:45 बजे पहुंचेगी.

 

लखनऊ में प्रदूषण का बढ़ता स्तर, जिलाधिकारी ने की क्षेत्रीय अधिकारी पर कार्रवाई

 

साथ ही तीसरी ट्रेन-हरिद्वार सहरसा पूजा स्पेशल है. नंबर 04304 यह ट्रेन हरिद्वार से रात 8:15 बजे रवाना होकर लखनऊ सुबह 5:00 बजे और सहरसा रात 10:00 बजे पहुंचेगी. इस ट्रेन का ठहराव बरेली, लखनऊ, वाराणसी, पंडित दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन, पटना, बरौनी खगरिया स्टेशनों पर दिया गया है. सभी ट्रेन की बुकिंग आप आईआरसीटीसी की वेबसाइट से बुक करा सकते है. ट्रेन में महिला यात्रियों के लिए गार्ड की तैनाती भी की जायेगी. जिससे यात्रा के दौरान होने वाले किसी हादसे को रोका जा सकें.

लखनऊ में प्रदूषण का बढ़ता स्तर, जिलाधिकारी ने की क्षेत्रीय अधिकारी पर कार्रवाई

CM योगी ने 896 PAC जवानों को दिवाली से पहले दी सौगात, डिमोशन का आदेश वापस

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें