महिला कुश्ती विश्व कप: भारतीय टीम सर्बिया रवाना, ओलंपिक क्वालिफाई करना लक्ष्य

Smart News Team, Last updated: 13/12/2020 08:08 AM IST
  • महिला कुश्ती विश्व कप के लिए रवाना टीम में पहलवान साक्षी मलिक, दिव्या काकरान समेत कुल नौ पहलवान इस दल में शामिल हैं. इन सभी पहलवानों की प्राथमिकता होगी कि इस कप को जीतना और टोक्यो में होने वाले ओलंपिक के लिए क्वालीफाई करना.
कुश्ती विश्व कप के लिए भारतीय महिला पहलवानों का दल सर्विया के लिए रवाना.(फाइल फोटो)

लखनऊ. रविवार को शुरू हो रहे कुश्ती विश्व कप में भाग लेने के लिए भारतीय महिला पहलवानों का दल सर्विया के लिए रवाना हो चुका है. पहलवान साक्षी मलिक, दिव्या काकरान समेत कुल नौ पहलवान इस दल में शामिल हैं. इन सभी पहलवानों की प्राथमिकता होगी कि इस कप को जीतना और टोक्यो में होने वाले ओलंपिक के लिए क्वालीफाई करना. 

टीम के कोच कुलदीप मलिक का कहना है कि हमारी टीम विश्व कप के लिए फिट है. हमें उम्मीद है कि कम से कम चार पदक जीतेंगे. साख ही एक-दो ओलंपिक कोटा भी लेकर हमारे पहलवान आएंगे. कोरोना संक्रमण ने पहलवानों की संयुक्त ट्रेनिंग पर जरूर असर डाला है. सभी पहलवानों ने अपने हिसाब से जोरदार ट्रेनिंग की है. टीम में एशियाई खेल और राष्ट्रमण्डल खेलों में पदक जीत चुकी मुजफ्फरनगर की दिव्या काकरान भी विश्व कप की टीम में शामिल हैं. इसके इलावा साक्षी मलिक का चयन 65 किलोग्राम में हुआ है और सोनम 62 किलोग्राम में किस्मत आजमाएंगी.

बेटे की दुल्हन लेने गए व्यापारी के घर लाखों की चोरी,कैश समेत गहने उड़ा ले गए चोर

भारतीय टीम में निर्मला देवी (50 किलोग्राम), पिंकी (55 किलोग्राम), अंशू (57 किलोग्राम),  सरिता (59 किलोग्राम), सोनम (62 किलोग्राम), साक्षी मलिक (65 किलोग्राम),  दिव्या काकरान (68 किलोग्राम), गुरशरन प्रीत कौर (72 किलोग्राम),और  किरन (76 किलोग्राम) शामिल हैं.

विश्व कप के लिए रवाना हुुई  टीम में हाल ही में राजीव गांधी खेल रत्न से सम्मान प्राप्त कर चुकी विनेश फोगाट का नाम नहीं है. बताया जा रहा है कि निजी कारणों या विश्राम के कारण वह नहीं जा रही हैं. वह पहले ही ओलंपिक के लिए क्वालीफाई कर चुकी हैं.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें