कोरोना वैक्सीन ले चुके लोगों को अब ये कंपनी देगी हवाई यात्रा में 10% की छूट

Smart News Team, Last updated: Tue, 6th Jul 2021, 8:28 AM IST
  • इंडिगो एयरलाइंस ने अपने यात्रियों के लिए एक विशेष ऑफर निकालते हुए कहा है कि 18 वर्ष से ऊपर उम्र के लोग जिन्होंने कोरोना का टीका लगवा लिया है उन्हें हवाई यात्रा के टिकट बुकिंग में 10% की छूट दी जाएगी.
इंडिगो एयरलाइन कोरोना के टीके लगवा चुके लोगों को हवाई यात्रा के टिकट में दस प्रतिशत की छूट दे रही है.

कोरोना की दूसरी लहर करीब-करीब थम चुकी है. सरकार वैक्सिनेशन को अभियान मोड में चला रही है. ताकि सभी को आगे कोरोना महामारी से सुरक्षित किया जा सके. लोगों को जागरूक करने और ज्यादा से ज्यादा लोग टीका लगवाए इस बात का ध्यान रखते हुए विमानन कंपनी इंडिगो ने टीके लगवा चुके लोगों को हवाई यात्रा के टिकट में दस प्रतिशत की छूट दे रही है.

सरकार कोविड-19 की तीसरी लहर आने से पहले लोगों को इससे सुरक्षित करने के लिए 18 वर्ष से उपर के लोगों को अभियान चलाकर वैक्सीन दे रही है. शहर से गांव तक वैक्सीन को लेकर जागरूकता अभियान चला कर लगातार लोगों को वैक्सीनेट किया जा रहा है. खास कर गांवों में जहां लोग वैक्सीन लेने से अलग-अलग अफवाहों के कारण डर रहे और वैक्सीन नही लगवा रहें हैं वहां अधिकारी जा कर लोगों को वैक्सीन के प्रति जागरूक बना कर वैक्सीन लगवा रहें हैं. कुछ स्वयंसेवी संगठन भी लोगों के बीच वैक्सीन को लेकर जागरूकता का काम कर रहें हैं.

 

इसी अभियान में विमानन कंपनी इंडिगो खुद को जोड़ते हुए इंडिगो एयरलाइंस में सफर करने वाले अपने यात्रियों के लिए एक विशेष ऑफर निकालते हुए कहा है कि 18 वर्ष से ऊपर उम्र के लोग जिन्होंने टीका लगवा लिया है उन्हें हवाई यात्रा के टिकट बुकिंग में 10% की छूट दी जाएगी.

इंडिगो द्वारा दी जा रही इस छूट को लेने के लिए यात्रियों को इंडिगो फ्लाइट की टिकट बुक करते समय वैक्सीन लेने की डिटेल्स भरनी होगी. इसके बाद बोर्डिंग पास के दौरान टिकट के साथ वैक्सीन लेने के बाद मिलने वाले सर्टिफिकेट को भी दिखाना होगा. यह छूट वैक्सीन के पहले डोज लेने के बाद भी मिलेगा. गौरतलब है कि गौरखपुर से इंडिगो के रोज करीब 8 विमान हैदराबाद, कोलकाता, मुंबई, बेंगलुरु, प्रयागराज और दिल्ली के लिए उड़ान भरते हैं.

यूपी में कोरोना की रफ्तार हुई धीमी, पिछले 24 घंटे में केवल 120 नए मामले

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें