2 घंटे में तय होगा लखनऊ-नागपुर का सफर, इंडिगो ने शुरू की डायरेक्ट फ्लाइट

ABHINAV AZAD, Last updated: Sat, 30th Oct 2021, 1:34 PM IST
  • लखनऊ से नागपुर आने-जाने वाले यात्री फ्लाइट से अब मजह दो घंटे में अपना सफर तय कर लेंगे. जबकि अभी लखनऊ से नागपुर जाने के लिए कम से कम 6 से 7 घंटे का समय लगता है.
(प्रतीकात्मक फोटो)

लखनऊ. राजधानी लखनऊ से नागपुर आने-जाने वाले यात्रियों के लिए अच्छी खबर है. दरअसल, मौजूदा वक्त में लखनऊ से नागपुर जाने के लिए कम से कम 6 से 7 घंटे का समय लगता है. लेकिन अब लखनऊ से नागपुर जाने में महज दो घंटे लगेंगे. फिलहाल लखनऊ से नागपुर जाने के दौरान दिल्ली में फ्लाइट भी चेंज करनी पड़ती है. साथ ही किराया भी अधिक लगता है.

बताते चलें कि इंडिगो ने लखनऊ से नागपुर के लिए एक डायेरक्ट फ्लाइट शुरू की है. इंडिगो की इस डायरेक्ट फ्लाइट से लखनऊ जाने में महज दो घंटे लगेंगे. मिली जानकारी के मुताबिक, 31 अक्टूबर को इंडिगो एयरलाइन का विमान 6 ई-7078 इस सेवा की पहली उड़ान लखनऊ से दोपहर 1.25 पर भरेगा और 3.15 को नागपुर में लैंड करेगा. जबकि 2 नवंबर से नियमित सेवा के रूप में ये विमान शाम 6.10 को लखनऊ से उड़ान भरकर 8 बजे नागपुर पहुंचेगा.

हरेंद्र मलिक 20 साल कांग्रेस छोड़ सपा में शामिल, अखिलेश यादव ने दिलाई सदस्यता

लखनऊ से नागपुर ट्रेन से जाने में 20-22 घंटे लगते हैं. जबकि 2000-2500 तक का किराया AC कोच में देना होता है. जबकि वहीं फ्लाइट से सफर करने पर 6 घंटे का समय लगता था, जिसमें 3500 के आस-पास किराया देना होता था. इंडिगो एयरलाइन की 6 ई-7078 फ्लाइट शुरू होने से मात्र 4000 रुपये का भुगतान करना होगा और 2 घंटे में नागपुर पहुंच सकेंगे. जानकार बताते हैं कि व्यापार जगत के लोगों के लिए ये विमान सेवा काफी सुविधाजनक होगी. इसमें वो कम समय में अपने बिजनेस प्रोजेक्टस के लिए लखनऊ से नागपुर और नागपुर से लखनऊ आवागमन कर सकेंगे.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें