रेलवे जल्द शुरू करेगा लग्जरी ट्रेन, वापसी में हवाई जहाज टिकट भी मिलेगी फ्री

Smart News Team, Last updated: Sun, 10th Jan 2021, 7:20 AM IST
  • आईआरसीटीसी द्वारा चलाई जाने वाली लग्जरी ट्रेन गोल्डन चैरियट ट्रेन फरवरी से दोबारा शुरू किया जा रहा है. जिसके लिए आईआरसीटीसी यात्रा के पैकेज भी तैयार कर रहा है. जिसमे लोगों को वापसी के यात्रा के लिए फ्री में विमान का टिकट भी दिया जाएगा.
गोल्डन चैरियट ट्रेन दोबारा हुई शुरू

लखनऊ. महाराजा एक्सप्रेस और पैलेस ऑफ व्हील ही तरह ही कर्नाटक सरकार की तरफ से गोल्डन चैरियट ट्रेन चलाई जाती है. इसमें भी वो सभी सुविधाएं मिलती है जो बाकी दो लग्जरी ट्रेनों में मिलती है. इस ट्रेन को पिछले साल कोरोना संक्रमण के चलते बन्द कर दिया गया था, लेकिन अब ये दोबारा शुरू होने जा रही है. जिसके लिए आईआरसीटीसी ने बुकिंग भी शुरू कर दी है. जिसमे इस बार यात्रियों को एक तरफ से ट्रेन से तो यात्रा तो कराएगा ही, लेकिन वहीं यात्रा खत्म होने के बाद यात्रियों की वापसी के लिए विमान का टिकट देगा.

कर्नाटक की ये लग्जरी ट्रेन गोल्डन चैरियट ट्रेन अगले महीने से दोबारा यात्रियों के लिए शुरू होने जा रही है. जिसके लिए भारतीय रेलवे खानपान एवं पर्यटन निगम ने यात्रियों के लिए प्लान्स के साथ बुकिंग भी शुरू कर दिया है. जिसमे यात्रियों को इस ट्रेन से छह रात और सात दिन की यात्रा कराई जाएगी. जिसके लिए दो पैकेज तैयार किया जा रहा है जो है प्राइड ऑफ कर्नाटक और ज्वेल ऑफ साउथ पैकेज. 

UP पंचायत चुनावः कांग्रेस के 35 पदाधिकारियों के इस्तीफे से पार्टी में घमासान

इन पैकेज के द्वारा यात्रियों को बेंगलुरु, बांदीपुर, मैसूर, हलेबिदु,  चिकनगलुरु, हम्पी, पत्तदाकाल और गोवा की सैर कराएगी. वहीं जब ये मार्च में शुरू होगी तब बेंगलुरु, मैसूर, हम्पी, महाबलीपुरम, थांजवूर, कोचीन, कुमारकोम का भ्रमण कराएगी.

इस ट्रेन में भारतीयों के साथ विदेशी नागरिक भी सफर करते है. जिसको ध्यान में रखते हुए आईआरसीटीसी ने इस ट्रेन से सफर करने वालों के लिए कई ऑफर भी तैयार कर रहा है. वहीं इस ट्रेन का किराया प्रति यात्री 2.08 लाख रुपए है. जिसमे भारतीय यात्रियों के लिए 35% की छूट के साथ वापसी के लिए फ्री में विमान का टिकट दिया जाएगा.

BJP राज में बढ़े क्राइम से पूरी दुनिया में कुख्यात हो गया यूपी: अखिलेश यादव

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें