यूपी कांग्रेस में खेला, चुनाव आयोग की सर्वदलीय बैठक में गया प्रतिनिमंडल अनाधिकृत निकला

Smart News Team, Last updated: Thu, 30th Dec 2021, 7:35 PM IST
  • उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव से पहले यूपी कांग्रेस में खेला हो गया है. पार्टी के नेताओं के बीच अंतर्कलह खुलकर सामने आ गई है. चुनाव आयोग की सर्वदलीय बैठक में गए कांग्रेस के प्रतिनिधिमंडल को पार्टी ने अनाधिकृत बताया है.
चुनाव से पहले यूपी कांग्रेस में खेला (फाइल फोटो)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव से ठीक पहले कांग्रेस के अंदर अंतर्कलह सामने आई है. केंद्रीय चुनाव आयोग की सर्वदलीय बैठक में गए कांग्रेस प्रतिनिधिमंडल को पार्टी ने अनाधिकृत बताया है. कांग्रेस विधानमंडल दल की नेता आराधना मिश्र मोना ने कहा कि मुख्य चुनाव आयुक्त सुशील चंद्रा से जिन कांग्रेस नेताओं ने मुलाकात की वे अनाधिकृत थे. कांग्रेस के अधिकृत प्रतिनिधिमंडल ने नए सिरे से चुनाव आयोग को सुझाव भेजे हैं.

केंद्रीय चुनाव आयोग ने मंगलवार को लखनऊ में यूपी के सभी राजनीतिक दलों के साथ बैठक की. रिपोर्ट्स के मुताबिक इस बैठक में कांग्रेस की ओर से ओंकार नाथ सिंह, वीरेंद्र मदान और अनस खान ने हिस्सा लिया था और पार्टी का पक्ष रखा. इसके बाद कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने चुनाव आयुक्त को पत्र लिखकर इस प्रतिनिधिमंडल को अनाधिकृत बता दिया. लल्लू ने चुनाव आयुक्त से अधिकृत प्रतिनिधिमंडल द्वारा मुलाकात करने का समय भी मांगा.

शिवपाल की प्रसपा की को मिला स्टूल सिंबल तो बोले- अखिलेश, सपा का सहयोग करेंगे

इसके बाद लल्लू, आराधना समेत पूर्व सांसद प्रमोद तिवारी और पूर्व मंत्री नसीमुद्दीन सिद्दीकी ने चुनाव आयोग को अधिकृत प्रतिनिधिमंडल के सुझाव भी भेजे. बताया जा रहा है कि ओंकारनाथ सिंह ने इससे नाराज होकर पार्टी के सभी पदों से इस्तीफा दे दिया है. उन्होंने कांग्रेस महासचिव और यूपी प्रभारी प्रियंका गांधी को लेटर लिखकर इस पूरे मामले की जानकारी भी दी है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें