महंगाई की मार! साबुन, मिल्क पाउडर, हींग समेत राशन महंगा, दिवाली से बढ़ रहे दाम

Naveen Kumar Mishra, Last updated: Thu, 2nd Dec 2021, 9:38 AM IST
  • लखनऊ समेत पूरे देश भर में साबुन, सर्फ सहित घर में इस्तेमाल होने वाले जरूरी चीजें महंगी हो गई है. एफएमसीजी के प्रदेश अध्यक्ष विनोद अग्रवाल ने बताया कि कोरोना के कारण कच्चे माल की कीमतों में अचानक बढ़ोतरी हो गई थी.
लखनऊ समेत पूरे देश भर में साबुन, सर्फ सहित घर में इस्तेमाल होने वाले जरूरी चीजें महंगी हो गई है

लखनऊ। लखनऊ समेत पूरे देश भर में साबुन, सर्फ सहित घर में इस्तेमाल होने वाले जरूरी चीजें महंगी हो गई है. एफएमसीजी के प्रदेश अध्यक्ष विनोद अग्रवाल ने बताया कि कोरोना के कारण कच्चे माल की कीमतों में अचानक बढ़ोतरी हो गई थी. कच्चे माल की कीमतें बढ़ने के कारण ही जरूरी सामानों की कीमतें बढ़ गई है.

 

5 से 10 रुपए तक बढें हैं दाम

डेढ़ सौ ग्राम वाली ब्रांडेड साबुन जिसकी कीमत पहले 2830 रुपया हुआ करती थी उसकी कीमत बढ़ कर 35 रुपये से 36 रुपये हो गई है. वहीं आधा किलो का सर्फ जो पहले 28 रुपये से 30 रुपये में आता था अब उसकी किमत बढ़कर 35 रुपये से 36 रुपये हो गई है. 1 किलो डिटर्जेंट की कीमत में भी 8 रुपये से 10 रुपये की बढ़ोतरी हुई है.

हल्के में न लें मक्खी मच्छर को, कान के पर्दें व हड्डियों तक का कर दें रहे हैं खात्मा

क्या कहते हैं एफएमसीजी वाले

एमसीडी के प्रदेश अध्यक्ष विनोद अग्रवाल बताते हैं कि कोरोना महामारी के कारण कच्चे माल मिलने में परेशानी हो रही है. इससे कच्चे माल की कीमतें लगातार बढ़ रही है. आगे वे बताते हैं कि कच्चे माल की कीमतें लगातार बढ़ने से ही रोज इस्तेमाल में होने वाले सामान की कीमतें बढ़ रही है. एफएमसीजी कारोबारियों के अनुसार दिवाली के बाद घरेलू इस्तेमाल में होने वाले सामान की कीमतों में 5 फ़ीसदी से 10 फ़ीसदी तक बढ़ोतरी हुई है.

पेट्रोल डीजल 2 दिसंबर का रेट : लखनऊ, कानपुर, मेरठ, आगरा, गोरखपुर, प्रयागराज में तेल के दाम स्थिर

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें