सीएम योगी के निर्देश, कोरोना की दूसरी लहर को लेकर रहें सतर्क

Smart News Team, Last updated: 19/11/2020 01:12 PM IST
  • सीएम योगी ने कहा है कि विभिन्न देशों व देश के कई राज्यों में कोविड की दूसरी लहर देखने को मिल रही है. इसलिए हर स्तर पर पूरी सतर्कता बनाए रखते हुए ICU बेड की पर्याप्त उपलब्धता रखें.
यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ

लखनऊ: सूबे के मुखिया योगी आदित्यनाथ ने कोरोना से लड़ाई में यूपी मॉडल पर विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) की मिली तराफी पर प्रदेश की जनता को बधाई दी है. सीएम योगी ने कहा कि स्वास्थ्य के क्षेत्र में उठाए गए कदमों की डब्ल्यूएचओ से मिली प्रशंसा यह सिद्ध करती है कि प्रदेश सरकार ने सही रणनीति लागू की. हालांकि, विभिन्न देशों व देश के कई राज्यों में कोविड की दूसरी लहर देखने को मिल रही है. इसलिए हर स्तर पर पूरी सतर्कता बनाए रखते हुए आईसीयू बेड की पर्याप्त उपलब्धता रखें.

सीएम योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को कोरोना संक्रमण को लेकर उठाए गए कदमों की समीक्षा की. उन्होंने कहा कि कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग और सर्विलांस सिस्टम की व्यवस्था को सक्रिय रखा जाए. दूसरे राज्यों से आने वाले लोगों की कॉन्ट्रेक्ट ट्रेसिंग पर विशेष ध्यान दिया जाए. जब तक कोविड की कोई कारगर दवा या वैक्सीन उपलब्ध नहीं हो जाती तब तक सतर्कता ही बचाव है. साथ ही उन्होंने कहा कि कमांड व कंट्रोल सेंटर भी पूरी सक्रियता से संचलित रखें.

एडेड कॉलेजों की शिक्षक भर्ती का विज्ञापन निरस्त

वहीं, यूपी में अगर कोरोना के मामलों की बात की जाए तो राज्य में पिछले 24 घंटों में 2390 नए कोरोना केस सामने आए हैं. ताजा केस के बाद कोरोना के मामले 5,16,616 तक पहुंच गए हैं. प्रदेश में 7,441 लोग अब तक इस महामारी में अपनी जान गंवा चुके हैं.

लखनऊ सर्राफा बाजार में गिरावट के साथ खुले सोना चांदी के दाम, आज का मंडी भाव

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें