सीएम योगी के निर्देश, अस्पतालों में आईसीयू बेड की संख्या और बढ़ाई जाए

Smart News Team, Last updated: Thu, 26th Nov 2020, 11:38 AM IST
  • सीएम योगी ने कहा है कि कोविड अस्पतालों में औषधियों एवं मेडिकल उपकरणों की उपलब्धता सुनिश्चित की जाए. कोविड-19 से बचाव के बारे में लोगों को निरंतर जागरूक किया जाए.
यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ

लखनऊ: प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश में प्रतिदिन 1 लाख 78 हजार से अधिक कोविड-19 की टेस्टिंग क्षमता कायम रखने पर संतोष जताया है. सीएम योगी ने कहा कि टेस्टिंग कार्य को पूरी सक्रियता से चलाया जाए. कोविड अस्पतालों में औषधियों एवं मेडिकल उपकरणों की उपलब्धता सुनिश्चित की जाए. साथ ही सुनिश्चित किया जाए कि अस्पतालों में न्यूनतम 48 घंटे का ऑक्सीजन बैकअप प्रत्येक दशा में उपलब्ध रहे.

सूबे के मुखिया योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को लखनऊ में अपने सरकारी आवास पर उच्चस्तरीय बैठक में अनलॉक व्यवस्था की समीक्षा की. इस दौरान उन्होंने कोविड-19 के मद्देनजर पूरी सतर्कता और सावधानी बरतने पर जोर दिया. सीएम योगी ने कहा कि कोविड-19 से बचाव के बारे में लोगों को निरंतर जागरूक किया जाए. उन्होंने अतिरिक्त आईसीयू बेड की जरूरत का आकलन करते हुए आईसीयू बेड बढ़ाने की कार्रवाई के निर्देश भी दिए.

लखनऊ सर्राफा बाजार में सोने के भाव हुए कम चांदी रही स्थिर, आज का मंडी भाव

मुख्यमंत्री ने कहा कि चिकित्सा कर्मियों तथा सुरक्षा बल के कार्मिकों को संक्रमण से सुरक्षित रखने के लिए सभी प्रबंध किए जाएं. यह सुनिश्चित कराया जाए कि पुलिस कार्मिक मास्क तथा ग्लव्स का प्रयोग अवश्यक करें. उन्होंने कोविड-19 के मद्देनजर पैरामिडिक्स की ट्रेनिंग कराये जाने के निर्देश भी दिए.

यूपी सरकार ने इंजीनियरिंग कॉलेज में दाखिले का नियम बदला, पास करना होगा ये टेस्ट

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें