पूर्वांचल एक्सप्रेस वे के निर्माण कार्य को जल्द पूरा करने के निर्देश

Smart News Team, Last updated: Sun, 8th Nov 2020, 12:16 PM IST
  • लखनऊ से गाजीपुर तक बन रहा पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे का मुख्य मार्ग आगले साल 26 जनवरी में यातायात के लिए चालू हो जाएगा. शनिवार को औद्योगिक विकास आयुक्त आलोक टंडन व मुख्य कार्यपालक अधिकारी, यूपीडा अवनीश कुमार अवस्थी ने एक्सप्रेस वे का हवाई सर्वेक्षण किया.
फाइल

लखनऊ: लखनऊ से गाजीपुर तक बन रहा पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे का मुख्य मार्ग आगले साल 26 जनवरी 2020 में यातायात के लिए चालू हो जाएगा. एक्सप्रेस वे का भौतिक कार्य 62 प्रतिशत एवं मिट्टी का कार्य 92 प्रतिशत तक पूरा हो चुका है.

औद्योगिक विकास आयुक्त आलोक टंडन व मुख्य कार्यपालक अधिकारी, यूपीडा अवनीश कुमार अवस्थी व औद्योगिक विकास विभाग के अपर मुख्य सचिव आलोक कुमार ने संयुक्त रूप से शनिवार को एक्सप्रेस वे का निर्माण कार्य देखने के लिए चार जिलों बाराबंकी, सुल्तानपुर, आजमगढ़ व गाजीपुर का हवाई सर्वेक्षण व मौके पर दौरा किया.

पूर्वांचल एक्सप्रेस वे के स्थलीय निरीक्षण एवं कार्य की प्रगति से सूबे के मुखिया योगी आदित्यनाथ को अवगत कराया जाएगा. सीएम योगी ने निर्देश दिया है कि एक्सप्रेस वे के निर्माण कार्य में उच्च गुणवत्ता बनाए रखते हुए पूर्वांचल के लोगों के लिए देश में एक मिसाल बनाते हुए इस कार्य को शीघ्र पूरा किया जाए.

लखनऊ सर्राफा बाजार में तेजी के साथ खुले सोना चांदी के दाम, आज का मंडी भाव

हवाई सर्वेक्षण के बाद अवस्थी ने बताया कि लखनऊ- बाराबंकी का हिस्सा जनवरी से शुरू कर दिया जाएगा. इसके लिए पैकेज 1 में जो पुल हैं उनको त्वरित गति से बनाने और पैकेज 2 में गोमती नदी पर निर्मित हो रहे पुल को शीध्र पूरा कराने के निर्देश अधिकारियों को दे दिए गए हैं.

UP में 20 सड़कें हुईं शहीदों के नाम, गौरव गाथा के बोर्ड भी लगेंगे

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें