गन्ना विकास-चीनी उद्योग विभाग में इंटर्नशिप का मौका, जानें कैसे करें आवेदन

Smart News Team, Last updated: Wed, 7th Jul 2021, 9:49 AM IST
  • उत्तर प्रदेश में गन्ना विकास और चीनी उद्योग विभाग ने अध्ययनरत छात्र और छात्राओं के लिए इंटर्नशिप के कार्यक्रम की शुरूआत की गई है. ऐसे में विद्यार्थी जो प्रोफेशनल कोर्स, ग्रेजुएशन और मास्टर्स के छात्र और छात्राएं हैं उनके लिए न्यूनतम 21 दिन और ज्यादा से ज्यादा 60 दिनों के समय का ये इंटर्नशिप कार्यक्रम शासन के आदेश पर शुरू किया गया है.
गन्ना विकास-चीनी उद्योग विभाग में इंटर्नशिप का मौका

उत्तर प्रदेश में गन्ना विकास और चीनी उद्योग विभाग ने अध्ययनरत छात्र और छात्राओं के लिए इंटर्नशिप के कार्यक्रम की शुरूआत की गई है. ऐसे में विद्यार्थी जो प्रोफेशनल कोर्स, ग्रेजुएशन और मास्टर्स के छात्र और छात्राएं हैं उनके लिए न्यूनतम 21 दिन और ज्यादा से ज्यादा 60 दिनों के समय का ये इंटर्नशिप कार्यक्रम शासन के आदेश पर शुरू किया गया है. साथ ही बताया जा रहा है कि गन्ना विकास और चीनी उद्योग विभाग ने अध्ययनरत छात्र और छात्राओं के लिए इंटर्नशिप की शुरूआत की गई है. 

इन सभी में प्रोफेशनल कोर्स, ग्रेजुएशन और मास्टर्स के विद्यार्थी शामिल हैं. वहीं इस सिलेबस के बारे में बात करें तो हुए मुख्य सचिव, चीनी उद्योग और गन्ना विकास संजय आर. भूसरेड्डी ने बताया कि अध्ययनरत विद्यार्थियों को रोजगार परक शिक्षा और अनुभव देने के उद्देश्य से चीनी उद्योग और गन्ना विकास विभाग के अधीनस्थ कार्यालयों यथा गन्ना आयुक्त कार्यालय, गन्ना शोध परिषद, गन्ना किसान संस्थान, सहकारी गन्ना समिति संघ लि., राज्य चीनी निगम और सहकारी चीनी मिल संघ में इण्टर्नशिप कार्यक्रम चलाया जा रहा है. 

पूर्व मंत्री अंबिका चौधरी और उनके बेटे पर पाक्सो के तहत केस सर, जानें आरोप

साथ ही उन्होंने बताया कि इस कार्यक्रम में प्रशिक्षण प्राप्त करने लिए इच्छुक विद्यार्थियों द्वारा गन्ना विकास और चीनी उद्योग, उत्तर प्रदेश की वेबसाइट पर आनलाइन आवेदन वित्तीय वर्ष में किसी भी समय एक बार किये जा सकते हैं. ये प्रषिक्षण उनको भविष्य में रोजगार पाने के लिए किए जाने की दषा में व्यवहारिक रूप से कुशल, अनुभवी और कार्यदक्ष बनाने में काफी मददगार साबित होगा.

पापा मुलायम सिंह की तबीयत पूछने मेदांता अस्पताल पहुंचे बेटे अखिलेश यादव

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें