IPL 2022: लखनऊ सुपरजायंट्स ने KL Rahul को 17 करोड़ में खरीदा, देखिए सबसे महंगे खिलाड़ियों की सूची

Haimendra Singh, Last updated: Sat, 29th Jan 2022, 11:40 AM IST
  • Indian Premier League: आईपीएल के 15वें सीजन में खेलने के लिए केएल राहुल को सबसे ज्यादा 17 करोड़ रुपए में मिलेंगे. इसके अलावा दिल्ली कैपिटल्स ने ऋषभ पंत को 16 करोड़ रुपये और टीम इडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की ओर से 15 करोड़ रुपए मिलेंगे.
आईपीएल के सबसे महंगे खिलाड़ी की सूची.( प्रतीकात्मक फोटो )

लखनऊ. इंडियन प्रीमियर लीग(IPL) का 15वां सीजन 2022 में खेला जाएगा. आईपीएल 2022 में लखनऊ और अहमदाबाद की टीमें जुड़ने जा रही है. इस सीजन से 8 की जगह 10 टीमें हिस्सा लेंगी. लखनऊ सुपरजायंट्स की टीम मैनेजमेंट ने इंडियन किक्रेट टीम के खिलाड़ी के एल राहुल को 17 करोड़ रुपए में खरीदा है. इसके साथ ही केएल राहुल विराट कोहली के साथ संयुक्त रूप से सबसे महंगे खिलाड़ी बन गए हैं. ऐसा माना जा रहा है कि टीम मैनेजमेंट के एल राहुल को लखनऊ सुपरजायंट्स का कप्तान नियुक्त कर सकती है. के एल राहुल को 17 करोड़ रुपए में खरीदे जाने से हैरान है. आइए जानते हैं कि आईपीएल इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ियों कौन-कौन है.

आईपीएल टूर्नामेंट में पहली बार उतर रही लखनऊ सुपरजाइंट्स की टीम ने केएल राहुल के अलावा मार्कस स्टोइनिस और रवि बिश्नोई को भी खरीदा है. टूर्नामेंट की सबसे सफल टीमों में से एक चेन्नई सुपर किंग ने इस सीजन के लिए रविंद्र जडेजा को 16 करोड़ रुपए में रिटेन किया है, वही फ्रेंचाइजी ने भारतीय टीम के पूर्व कप्तान एम एस धोनी को 12 करोड रुपए में रिटेन किया है. इसके अलावा मुंबई इंडियंस ने रोहित शर्मा को 16 करोड़ रुपये, जसप्रीत बुमराह को 12 करोड़ रुपये, सूर्यकुमार यादव को 8 करोड़ रुपये, कायरन पोलार्ड 6 करोड़ रुपये में रिटेन किया है.

IPL: लखनऊ सुपर जायंट्स के प्लेयर्स को गौतम ने दी "गंभीर" चेतावनी, ऐसा किया तो होंगे टीम से बाहर

कोलकाता नाइट राइडर्स ने आंद्रे रसल को 12 करोड़ रुपये, वरुण चक्रवर्ती को 8 करोड़ रुपये, वेंकटेश अय्यर को 8 करोड़ और सुनील नरेन को 6 करोड़ रुपये में खरीदा है. तो वहीं रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने विराट कोहली को 15 करोड़, ग्लेन मैक्सवेल को 11 करोड़, मोहम्मद सिराज को 7 करोड़ में रिटेन किया है. 

पंजाब किंग्स ने मयंक अग्रवाल को 12 करोड़, अर्शदीप सिंह को 4 करोड़ रुपये और दिल्ली कैपिटल्स ने ऋषभ पंत को 16 करोड़ रुपये, अक्षर पटेल को 9 करोड़, पृथ्वी शॉ को 7.5 करोड़ रुपए में रिटेन किया है. तो वहीं राजस्थान रॉयल्स ने संजू सैमसन को14 करोड़, जोस बटलर को 10 करोड़, और यशस्वी जायसवाल को 4 करोड़ रुपये के साथ अपनी टीम में बनाए रखा है. इसके अलावा सनराइजर्स हैदराबाद ने केन विलियमसन को 14 करोड़, अब्दुल समद को 4 करोड़, उमरान मलिक को 4 करोड़ में रिटेन किया है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें