IPL 2022: लखनऊ टीम का प्रोमो होगा सबसे हटके, नजर आएगी अवधी संस्कृति और तहजीब

Swati Gautam, Last updated: Sat, 8th Jan 2022, 11:36 PM IST
  • इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2022 के नए सीजन की शुरुआत जल्द ही होने वाली है ऐसे में सभी टीमें तैयारियों में जुटी हैं. आईपीएल में शामिल हुई लखनऊ की नई टीम का प्रोमो इस बार सबसे हटके होने वाला है. लखनऊ टीम के प्रोमो में लखनऊ के खानपान, कथक, यहां की इमारतें, पतंगबाजी समेत तमाम चीजों की झलक दिखेगी.
IPL Lucknow Team promo. file photo

लखनऊ. इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2022 के नए सीजन की शुरुआत जल्द ही होने वाली है जिसको लेकर तैयारियां युद्ध स्तर पर की जा रही हैं. इस बार के आईपीएल में खास यह होगा कि इस बार लखनऊ और अहमदाबाद दो नई टीमें भी शामिल हो रही हैं. RPSG ग्रुप की लखनऊ टीम लगातार कई फैसले ले रही है और अब यह खबर आ रही है कि इस बार के लखनऊ की टीम के प्रमोशन में पूरी दुनिया अवध की संस्कृति और तहजीब एक बार फिर देखेगी. जानकारी अनुसार टीम के प्रोमो में लखनऊ के खानपान, कथक, यहां की इमारतें, पतंगबाजी समेत तमाम चीजों की झलक होगी. साथ ही कपड़ों की चिकन के बूटे काढ़ती महिलाएं भी नजर आएंगी.

कहा जा रहा है कि आईपीएल 2022 में लखनऊ की टीम पूरी तरह अवध रंग में रंगी होगी. टीम के प्रचार-प्रसार के एक सदस्य ने जानकारी देते हुए बताया है कि लखनऊ टीम के लिए प्रोमो अभी तैयार किया जा रहा है जिसका थीम गीत और स्क्रिप्ट आदि सब लिखी जा चुकी है. इसके लिए बस रिकॉर्डिंग होनी रहती है. इतना ही नहीं प्रोमो में लखनऊ की पूरी तहजीब और संस्कृति दिखेगी. प्रोमो में खानपान, कथक, यहां की इमारतें, पतंगबाजी समेत तमाम चीजों की झलक होगी. कपड़ों की चिकन के बूटे काढ़ती महिलाएं भी नजर आएंगी. इतना ही नहीं लखनऊ फ्रेंचाइजी से जुड़े एक पूर्व क्रिकेटर ने कहा कि आईपीएल में पहली बार में हम धमाका कर सकें इसके लिए मजबूत टीम तैयार की जा रही है.

कोरोना Omicron: यूपी में 16 जनवरी तक यूनिवर्सिटी और कॉलेज बंद, होगी ऑनलाइन पढ़ाई

गौरतलब है कि लखनऊ टीम आईपीएल इतिहास की सबसे महंगी टीम है, जिसे RPSG ग्रुप ने 7090 करोड़ रुपये में खरीदा है. लखनऊ टीम ने जिम्बाब्वे के पूर्व खिलाड़ी एंडी फ्लॉवर को मुख्य कोच बनाया है, जबकि गौतम गंभीर को टीम का मेंटर बनाया गया है. इसके अलावा बीसीसीआई ने खिलाड़ियों की भव्य नीलामी की तैयारी शुरू कर दी है. इसे देखते हुए लखनऊ टीम ने भी तैयारियां शुरू कर दी हैं. कुछ नाम तय कर दिए हैं कुछ खिलाड़ियों का उसने पूल तैयार किया है. इन्ही में से वह खिलाड़ियों को नीलामी में खरीदेगी.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें