IPL 2022 मेगा ऑक्शन: नई टीम लखनऊ फ्रेंचाइजी के लिए सुरेश रैना पर टिकी नजर!

Smart News Team, Last updated: Sat, 11th Dec 2021, 11:24 AM IST
  • यह कोई दोराहे की बात नहीं है कि सुरेश रैना ने बहुत सारा आईपीएल क्रिकेट खेला है और क्रिकेट की दुनियां की महारथी है. हालांकि उनके पास इतना तो अनुभव है ही कि नई फ्रेंचाइजी का ध्यान किस तरह से खुद के ऊपर केंद्रित करना है.
सुरेश रैना को मिस्टर आईपीएल भी कहा जाता है

लखनऊ. चेन्नई सुपर किंग्स ने सुरेश रैना को यह देखते हुए रिहा कर दिया कि वे केवल चार खिलाड़ियों को रिटेन कर सकते थे. लेकिन इस बीच लोगों का मानना है कि रैना अपूरणीय हैं. हालांकि 34 वर्षीय खिलाड़ी का एक साल पहले बाहर होने के बाद 2021 का सीजन बहुत अच्छा नहीं रहा था. जिस दौरान रैना ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से भी संन्यास ले लिया है जिसका मतलब है कि वह पूरे साल उच्चतम स्तर पर क्रिकेट नहीं खेल रहे हैं. तो फिर इतना रिस्क लेकर रैना के लिए पैसे क्यों खर्च करें? जानकारी के मुताबिक, इसी वजह से दो नई फ्रेंचाइजी - अहमदाबाद और लखनऊ - उनके लिए बंदूक उठाने को तैयार हैं.

सुरेश रैना को मिस्टर आईपीएल भी कहा जाता है, वर्षों से सीएसके(CSK) की सफलता के प्रमुख कारणों में से एक रहा है. उन्होंने बहुत सारा आईपीएल क्रिकेट खेला है और जीता भी है. रैना 35 वर्ष के हैं और अगले 2-3 सीज़न के लिए खुद को आगे बढ़ाने के लिए पर्याप्त फिट दिखते हैं। उनके क्रिकेट के अनुभव और खेलने की अंदाज़ से नई फ्रेंचाइजी काफी प्रभावित होंगी. अगर वह एक-दो सीजन खेल सकते है, तब तक फ्रेंचाइजी टीम बना चुकी होती. रैना को कंप्लीट पैकेज के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है.

‘पीएम दिशा’ प्रोग्राम में यूपी की महिलाएं डिजिटल साक्षर होने में सबसे आगे, बिहार दूसरे स्थान पर

बता दें कि, रैना एक विजेता टीम का हिस्सा रहे हैं और इससे हमेशा मदद मिलती है। वह नई फ्रेंचाइजी के ड्रेसिंग रूम में से उस संस्कृति को ला सकते हैं - जिससे उन्हें फायदा होगा. उन्हें कप्तान भी बनाया जा सकता था, क्यों नहीं? ऐसा आकलन लगाया जा रहा हैकि, अब कोई न कोई टीम रैना के लिए जरूर बोली लगाएगी. जाहिर है, मिस्टर आईपीएल अनसोल्ड नहीं जाता.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें