IPL Lucknow Team: कुछ दिन के लिए टल सकता है आईपीएल मेगा ऑक्शन 2022

Jayesh Jetawat, Last updated: Fri, 7th Jan 2022, 4:20 PM IST
  • IPL Lucknow Team: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल 2022) के लिए फरवरी में होने वाला मेगा ऑक्शन कुछ दिन के लिए टल सकता है. इसके पीछे देश में बढ़ते कोरोना संक्रमण और सीवीसी कैपिटल का विवाद कारण बताया जा रहा है.
आईपीएल मेगा ऑक्शन 2022 की तारीखों में हो सकता है बदलाव (फाइल फोटो)

लखनऊ: आईपीएल 2022 में दो नई टीमें शामिल होने से फैंस को मेगा ऑक्शन का बेसब्री से इंतजार है. इसमें नई आईपीएल लखनऊ टीम और अहमदाबाद टीम के लिए खिलाड़ी खरीदे जाएंगे. IPL मेगा ऑक्शन 12 और 13 फरवरी 2022 को बेंगलुरु में आयोजित होना है. मगर देश भर में बढ़ते कोरोना के मामलों के चलते इसपर खतरे के बादल मंडरा रहे हैं. बीसीसीआई मेगा ऑक्शन की तारीख को आगे बढ़ाने पर विचार कर रहा है. अहमदाबाद फ्रेंचाइजी खरीदने वाली सीवीसी कैपिटल का विवाद भी मेगा ऑक्शन टलने की वजह बन सकता है.

क्रिकबज की रिपोर्ट के मुताबिक भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) मेगा ऑक्शन को कुछ दिन के लिए टालने पर विचार कर रहा है. कोरोना संक्रमण से हालात काबू में नहीं आए तो मेगा ऑक्शन की तारीख एक हफ्ते या 10 दिन तक आगे बढ़ाई जा सकती है. बेंगलुरु में स्थिति खराब होने पर मेगा ऑक्शन के वेन्यू में भी बदलाव संभव है. बीसीसीआई के विश्वस्त सूत्रों ने ये जानकारी दी है.

लखनऊ आईपीएल टीम को UP पुलिस की सलाह, कहा- ध्यान रखियेगा Covid...

रिपोर्ट के मुताबिक अहमदाबाद फ्रेंचाइजी खरीदने वाली सीवीसी कैपिटल का मुद्दा भी एक वजह है. सीवीसी कैपिटल ने 5625 करोड़ रुपये में अहमदाबाद फ्रेंचाइजी को खरीदा था. मगर बाद में सामने आया कि सीवीसी कैपिटल सट्टेबाजी कंपनियों के साथ मिलकर काम करती है. सीवीसी कैपिटल की वेबसाइट पर टिपिको और सिसल नाम से दो ऑनलाइन गेंबलिंग कंपनियों का जिक्र था. 

IPL 2022 लखनऊ टीम के आधिकारिक हैंडल से पहला ट्वीट, राजस्थान रॉयल्स ने बताया रॉन्ग नंबर

विवाद होने के बाद बीसीसीआई ने कंपनी को लेटर ऑफ इंटेंट नहीं दिया था. बताया जा रहा है कि बीसीसीआई और कंपनी के अधिकारी वैध रूप से इस विवाद को खत्म करने का रास्ता निकाल रहे हैं. जल्द ही सीवीसी कैपिटल को लेटर ऑफ इंटेंट मिल जाएगा.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें