IPL Lucknow Team: केएल राहुल होंगे आईपीएल लखनऊ टीम के कप्तान, 15 करोड़ में खरीदा

Jayesh Jetawat, Last updated: Tue, 18th Jan 2022, 5:20 PM IST
  • भारतीय क्रिकेटर केएल राहुल आईपीएल में लखनऊ टीम के कप्तान होंगे. आईपीएल लखनऊ टीम ने केएल राहुल को 15 करोड़ रुपये, मार्कस स्टोइनिस को 11 करोड़ रुपये और रवि बिश्नोई को 4 करोड़ रुपये में खरीदा है.
केएल राहुल होंगे IPL में लखनऊ टीम के कप्तान (फाइल फोटो)

IPL Lucknow Team: आईपीएल 2022 में पहली बार मैदान में उतरने जा रही लखनऊ टीम ने केएल राहुल, मार्कस स्टोइनिस और रवि बिश्नोई को अपने खेमे में शामिल कर लिया है. आईपीएल लखनऊ टीम ने मेगा ऑक्शन से पहले केएल राहुल को 15 करोड़ रुपये में खरीदा है. राहुल IPL 2022 में लखनऊ टीम की कप्तानी करेंगे. इसके अलावा टीम ने मार्कस स्टोइनिस को 11 करोड़ और रवि बिश्नोई को 4 करोड़ रुपये में खरीदा है.

ईएसपीएन क्रिकइंफो की रिपोर्ट के मुताबिक लखनऊ टीम ने आईपीएल मेगा ऑक्शन से पहले केएल राहुल, मार्कस स्टोइनिस रवि बिश्नोई को अपनी टीम में शामिल किया है. इसके लिए टीम ने 30 करोड़ रुपये खर्च किए हैं. केएल राहुल को सबसे ज्यादा 15 करोड़ रुपये में खरीदा गया है. वहीं मार्कस स्टोइनिस के लिए 11 करोड़ और रवि बिश्नोई के लिए 4 करोड़ रुपये का भुगतान किया गया है. 

IPL 2022 : कौन खिलाड़ी होंगे लखनऊ टीम का हिस्सा, जानने के लिए देंखे पूरी डिटेल

इस साल IPL में लखनऊ और अहमदाबाद दो नई फ्रेंचाइजी हिस्सा लेंगी. BCCI ने दोनों नई टीमों को अन्य टीमों द्वारा रिलीव किए गए खिलाड़ियों में से 3-3 प्लेयर चुनने की छूट दी थी. इनमें से एक भारतीय खिलाड़ी, एक अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी और एक अनकैप्ड खिलाड़ी होना जरूरी था. इसी आधार पर लखनऊ टीम ने इन तीनों खिलाड़ियों को चुना. 

आईपीएल 2022 में पहली बार खेलने जा रही लखनऊ टीम को एक दमदार कप्तान की जरूरत थी. इसलिए टीम ने केएल राहुल को महंगे दाम में खरीदा है. रिपोर्ट्स के मुताबिक अगले महीने बेंगलुरु में होने वाले आईपीएल मेगा ऑक्शन में लखनऊ फ्रेंचाइजी 60 करोड़ रुपये के पर्स के साथ हिस्सा लेगी और अन्य बेहतरीन खिलाड़ियों को अपनी टीम में शामिल करेगी.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें