लखनऊ IPL टीम में यूपी के क्रिकेटरों की एंट्री मुश्किल, मुश्ताक अली ट्रॉफी में जलवा जरूरी

Shubham Bajpai, Last updated: Mon, 1st Nov 2021, 9:02 PM IST
IPL 2022 में यूपी से लखनऊ की नई आईपीएल टीम खेलने के लिए मैदान में उतरेगी. प्रदेश में पहली बार आईपीएल टीम होने से मौका तलाश रहे क्रिकेटरों में उत्साह भी बना है. हालांकि, संजीव गोयनका ग्रुप की लखनऊ टीम में प्लेयर्स की एंट्री काफी आसानी से नहीं होगी. इसके लिए प्लेयर्स को सैयद मुश्ताक ट्रॉफी में शानदार प्रदर्शन करना होगा जहां से उन्हें टीम में सिलेक्शन का रास्ता मिलेगा.
लखनऊ IPL टीम में यूपी के क्रिकेटरों की एंट्री मुश्किल, मुश्ताक अली ट्रॉफी में जलवा जरूरी

लखनऊ. इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2022 में दो नई टीम लखनऊ और अहमदाबाद की एंट्री होगी. लखनऊ की टीम बनने के बाद से यूपी में क्रिकेट खेलने वाले युवाओं के लिए मौके बढ़ेंगे. हालांकि, क्रिकेटरों को आईपीएल खेलने के लिए मौके को भुनाना शायद आसान नहीं होगा. यूपी के प्लेयरों को लखनऊ की आईपीएल टीम की एंट्री पाने के लिए 4 नवंबर से शुरू हो रही सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में शानदार प्रदर्शन करना होगा. यहां उनका परफॉर्मेंस ही नई आईपीएल टीम में शामिल होने का जरिया बनेगा.

संजीव गोयनका ग्रुप की लखनऊ टीम समेत अन्य आईपीएल टीम के टैलेंट स्काउट सैयद मुश्ताक ट्रॉफी में खिलाड़ियों को उनके प्रदर्शन से आंकेंगे. इस ट्राफी मैच में करीब 500 खिलाड़ी अपने प्रदर्शन का जलवा बिखरने को तैयार हैं.

IPL 2022 के लिए लखनऊ टीम है तैयार, इन 3 प्लेयर्स में से एक को मिलेगी कप्तानी!

लगातार प्रदर्शन में आई कमी

आईपीएल टीम के टैलेंट स्काउट के अधिकारी ने बताया कि लगातार यूपी के खिलाड़ियों के प्रदर्शन में गिरावट आई है. हाल में यूएई में हुए आईपीएल के दौरान यूपी के अधिकतर खिलाड़ी सिर्फ बेंचों पर नजर आए. यदि ये कहा जाए कि लखनऊ की टीम बनने से यूपी के क्रिकेट को कुछ फायदा होने वाला तो ये निराधार है क्योंकि हम टीम में खिलाड़ियोंक का सिलेक्शन जगह के नहीं बल्कि उसके प्रदर्श के आधार पर करते हैं.

IPL लखनऊ टीम फ्रैंचाइजी संजीव गोयनका RPSG ग्रुप ने जीती, 7000 करोड़ से ऊपर में बिकी

2016 के बाद से प्रदर्शन निराशाजनक

13 बार अभी तक सैयद मुश्ताक अली 20-20 ट्रॉफी का आयोजन हो चुका है. जिसमें यूपी की टीम ने 2016 में सुरेश रैना की अगुवाई में बड़ौदा को हराकर जीत हासिल की है. उसके बाद से लगातार नॉक आउट में जगह बनाने को जद्दोजहद जारी है. उस साल आईपीएल में इस मैच के बाद यूपी के कई खिलाड़ियों को मौका मिला. जिसमें सुरैना रैना ने आईपीएल णें सबसे अधिक रन बनाने वाले क्लब में अपनी जगह बनाई.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें