लखनऊ: यूपी कैडर के 54 आईपीएस अधिकारियों को नए साल में मिलेगा प्रमोशन का तोहफा

Smart News Team, Last updated: 06/12/2020 09:56 AM IST
  • योगी सरकार ने यूपी कैडर के आईपीएस अधिकारियों को नए साल के मौके पर प्रमोशन देने का फैसला किया है. इसके लिए प्रदेश सरकार ने 54 आईपीएस अधिकारियों की सूची केंद्र सरकार को भेज दी है.
यूपी कैडर के आईपीएस अफसरों को मिलेगा नए साल में प्रमोशन

लखनऊ: उत्तर प्रदेश यूपी कैडर के 54 आईपीएस अधिकारियों को नई साल को उपहार देने की तैयारी कर रही है. नई साल के मौके पर भारतीय पुलिस सेवा ( आईपीएस ) के अधिकारियों को प्रमोशन मिलने वाला है. इसके लिए प्रदेश सरकार ने केंद्र सरकार के पास प्रस्ताव भेज दिया है. इस प्रोन्नतियों में 1990 बैच के चार आईपीएस अधिकारियों को महानिदेशक बनाया जाएगा. 

पुलिस मुख्यालय से प्राप्त जानकारी के अनुसार डीजीपी एचसी अवस्थी के चार आईपीएस अधिकारी रिटायर हो रहे है. जिसने स्थान पर संदीप सालुंके, बीके मौर्या, रेणुका मिश्रा और एसएन साबत को प्रमोशन दिया जाएगा. वहीं साल 1996 बैच के सात में से चार आईजी रैंक अधिकारियों को साल के शुरुआत में एडीजी पद पर प्रमोशन दे दिया जाएगा. जबकि अन्य के एक-दो माह का इंतजार करना पड़ सकता है.

यूपी: 36,590 नवनियुक्त शिक्षकों को CM योगी आदित्यनाथ ने दिए नियुक्ति पत्र

 साल 2007 बैंच के विनोद पाठक, प्रतिभा अंबेडकर व अमित पाठक सहित कुल 10 लोगों को अधिकारियों को डीआईजी पद पर प्रमोशन दिया जाएगा. इसके साथ ही 2003 बैच के 12 आईपीएस अधिकारियों में से सात को आईजी बनाया जाएगा. प्रदेश सरकार ने इसके लिए तैयारी पूरी कर ली है. सरकार ने 2017 बैच के 16 आईपीएस अधिकारियों को एसपी पद पर प्रमोशन मिल जाएगा.

CM योगी दे रहे उद्योगों को बढ़ावा, एमएसएमई इकाईयों को दिया 10,390 करोड़ का लोन

व्यापारियों को आसानी से मिलेगा लोन, हर जिले में लगेंगे लोन मेले: योगी आदित्यनाथ

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें