लखनऊ से पूर्वोत्तर राज्यों की सैर के लिए IRCTC डीलक्स ट्रेन से कराएगा यात्रा

Smart News Team, Last updated: Thu, 4th Mar 2021, 2:13 PM IST
लखनऊ से पूर्वोत्तर राज्यों की सैर के लिए आईआरसीटीसी ने 9 रात और 10 दिन का एक पैकेज लॉन्च किया है. यह डीलक्स ट्रेन 30 मार्च से शुरू होगी.ट्रेन में सफर करने की सुविधा दिल्ली, गाजियाबाद, टूंडला, कानपुर, लखनऊ, वाराणसी और पटना से होगी.
लखनऊ से पूर्वोत्तर राज्यों की सैर के लिए आईआरसीटीसी ने एक पैकेज लॉन्च किया है.

लखनऊ. भारतीय रेलवे खानपान एवं पर्यटन निगम लखनऊ से पूर्वोत्तर राज्यों को जाने वाले पर्यटकों के लिए डीलक्स ट्रेन चलाएगा. ट्रेन में फर्स्ट एसी और सेकंड एसी की बोगियां होंगी. आपको बता दें कि आईआरसीटीसी द्वारा पूर्वोत्तर राज्यों में छलांग और गुवाहाटी सहित कई अन्य पर्यटन स्थलों की सैर के लिए एक पैकेज बनाया गया है. यह यात्रा 9 रातों और 10 दिनों की होगी. यह यात्रा 30 मार्च से शुरू होगी. इसके लिए बुद्धा सर्किट डीलक्स ट्रेन के रैक का उपयोग किया जाएगा.

जानकारी के अनुसार फर्स्ट एसी में 48 और सेकंड एसी में 30 यात्री सफर कर सकेंगे. ट्रेन में सफर करने की सुविधा दिल्ली, गाजियाबाद, टूंडला, कानपुर, लखनऊ, वाराणसी और पटना से होगी. यह ट्रेन गुवाहाटी के कामाख्या और नवग्रह मंदिर के दर्शन भी कराएगी. इसके अलावा कांजीरंगा नेशनल पार्क को भी पैकेज में शामिल किया गया है. शिलांग में पर्यटकों को एलिफेंटा, नवझालीकई फाल्स, मावसमाई गुफा, शिलांग म्यूजियम, लईतूमखराह की यात्रा करवाई जाएगी.

यूपी के इन जिलों के लिए चलेंगी एसी बसें, यात्रियों को मिलेगी राहत

आइआरसीटीसी के मुख्य क्षेत्रीय प्रबंधक एके गुप्ता ने बताया कि इस पैकेज का नाम इंक्रीडिबल नार्थ ईस्ट टूर रखा गया है. फर्स्ट एसी का पैकेज दो यात्री के एक साथ ठहरने पर प्रति यात्री 50360 रुपये, एक व्यक्ति के लिए 57795 रुपये होगा. इसके अलावा बच्चे के लिए 47195 रुपये देने होंगे. इसके अतिरिक्त सेकेंड एसी में सफर करने का पैकेज दो यात्री के एक साथ होटल में ठहरने पर 41070 रुपये, एक व्यक्ति के लिए 48505 रुपये और बच्चे के लिए 37905 रुपये का होगा. इस पैकेज की बुकिंग गोमतीनगर पर्यटन भवन स्थित आइआरसीटीसी कार्यालय, विभाग की वेबसाइट और उसके हेल्पलाइन नंबर वेबसाइट के अलावा हेल्पलाइन नंबर 8287930908, 8287930909 और 8287930910 पर की जा सकती है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें