साधु के भेष में वेटर, रामायण एक्सप्रेस में ये कौन सी संस्कृति का प्रचार हो रहा है?

Smart News Team, Last updated: Mon, 15th Nov 2021, 2:09 PM IST
  • सोशल मीडिया पर भगवान राम से जुड़े स्थानों का दर्शन कराने वाली भारतीय रेलवे की नई ट्रेन रामायण एक्सप्रेस का एक फोटो वायरल हो रहा है जिसमें यात्रियों को खाना-पानी सर्व कर रहे वेटर साधु की वेशभूषा में नजर आ रहे हैं. हालांकि, हम इस फोटो की पुष्टि नहीं करते हैं लेकिन सोशल मीडिया पर दावा किया जा रहा है कि यह रामायण एक्सप्रेस का फोटो है.
सोशल मीडिया पर वायरल रामायण एक्सप्रेस का फोटो

लखनऊ. अयोध्या, चित्रकूट समेत भगवान राम से जुड़े धार्मिक स्थलों की यात्रा कराने को शुरू की गई भारतीय रेलवे IRCTC की रामायण एक्सप्रेस का एक फोटो सोशल मीडिया पर वायरल है. फोटो में कुछ लोग साधु की वेशभूषा में नजर आ रहे हैं जिन्हें लेकर दावा किया जा रहा है कि ये सभी ट्रेन के वेटर हैं जो इस लुक में यात्रियों को खाना-पानी सर्व कर रहे हैं. हालांकि, हम इस वायरल फोटो की पुष्टि नहीं करते हैं.

सोशल मीडिया पर कई लोगों ने रामायण एक्सप्रेस बताकर इस फोटो को शेयर किया है. वायरल फोटो के साथ बताया जा रहा है कि यह ट्रेन के अंदर का फोटो है और जो लोग साधु जैसे दिख रहे हैं, वे असली साधु नहीं बल्कि ट्रेन के वेटर हैं जो यात्रियों को खाना-पानी या अन्य जरूरत के सामान पहुंचा रहे हैं. यहां देखें सोशल मीडिया पर वायरल फोटो.

ऐसा जहरीला शख्स जिसपर नहीं जहर का असर, डसने वाला सांप भी तोड़ देता है दम

आपको बता दें कि भारतीय रेलवे की वेबसाइट IRCTC ने कुछ समय पहले ही रामायण सर्किट स्पेशल ट्रेन चलाने का ऐलान किया था. रेलवे की भगवान राम से जुड़े धार्मिक स्थलों को एक रूट बनाकर यात्रियों के लिए ट्रेन चलाने की योजना को काफी सराहना भी मिली है. बताया जा रहा है कि रेलवे पांच ट्रेन चलाने की तैयारी में है जिसमें एक ट्रेन 14 नवंबर को चलाई जा चुकी है. बाकी चार ट्रेन 16, 25, 27 नवबंर और 20 जनवरी को संचालित की जाएंगी.

ये है रामायण एक्सप्रेस का रूट

रामायण एक्सप्रेस का रूट यूपी की रामनगरी अयोध्या से से शुरू होकर चित्रकूट, बिहार के सीतामढ़ी समेत कई प्रमुख शहरों में जाएगा. इस शहरों में शिव की नगरी काशी, नासिक, जनकपुर, श्रृंगवेरपुर, प्राचीन किष्किंधा नगरी हम्पी और रामेश्वरम भी शामिल होगा.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें