लखनऊ के इकाना में ईशान किशन के चौकों का कमाल, हिटमैन रोहित शर्मा रह गए पीछे

Ankul Kaushik, Last updated: Thu, 24th Feb 2022, 8:54 PM IST
  • लखनऊ के इकाना स्टेडियम पर भारत और श्रीलंका के बीच हो रहे टी20 मैच में ईशान किशन ने 9 चौका लगाते ही इकाना में रोहित शर्मा को एक मामले में पीछे छोड़ दिया है.
लखनऊ के इकाना में इशान किशन, फोटो क्रेडिट (बीसीआई ट्विटर)

लखनऊ. भारत और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज का पहला मैच लखनऊ के भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी स्टेडियम में खेला जा रहा है. इस मैच में टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी की और मैदान पर कप्तान रोहित शर्मा और ईशान किशन मैदान पर आए. मैदान पर आते ही दोनों खिलाड़ियों ने शानदार पारी खेली. लखनऊ के इकाना में ईशान किशन ने रोहित शर्मा के एक रिकॉर्ड को तोड़ दिया है. इकाना स्टेडियम में टी20 मैच की एक पारी में सबसे अधिक चौके (8) रोहित शर्मा के नाम थे जो उन्होंने साल 2018 में वेस्टइंडीज के खिलाफ लगाए थे. अब श्रीलंका के खिलाफ इकाना में ईशान किशन ने तूफानी पारी खेलते हुए टी20 की एक पारी में 10 चौके लगाकर हिटमैन रोहित शर्मा को पीछे छोड़ दिया है.

इकाना में हो रहे टी20 मैच में श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी और फिर टीम इंडिया की तरफ से रोहित शर्मा और ईशान किशन बल्लेबाजी के लिए आए. दोनों खिलाड़ियों ने शानदार तरीके से पारी संभालते हुए 11 ओवर में 106 रन बनाए. इसके बाद रोहित शर्मा 33 गेंदों में 44 रन की पारी खेल कर आउट हो गए. इसके बाद फिर ईशान किशन ने पारी संभालते हुए टीम के स्कोर को काफी खींचा. हालांकि फिर ईशान किशन 16वें ओवर की अंतिम गेंद पर कैच दे बैठे. ईशान ने इस पारी में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए 56 गेंदों में 89 रन बनाए. इस दौरान ईशान के बल्ले से 10 चौके और तीन छक्के निकले.

लखनऊ के मैदान पर रोहित शर्मा हैं 'हिटमैन', इकाना पर की थी चौके छक्कों की बारिश

वहीं रोहित शर्मा ने इकाना में टी20 की बादशाहत को फिर से हासिल कर लिया है. रोहित शर्मा इकाना में 37 रन बनाते ही टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए. रोहित ने सबसे पहले 3300 रनों का आंकड़ा पार करते ही कीवी बल्लेबाज मार्टिन गप्टिल को पीछ छोड़ कर यह उपलब्धि हासिल की.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें