आज दिखेगा ईद अल अजहा का चांद, ऐसे देखें Bakrid 2021 Moon ऑनलाइन

Smart News Team, Last updated: Sun, 11th Jul 2021, 4:06 PM IST
  • इस्लाम को मानने वालों में ईद का त्योहार बहुत खास माना जाता है. वहीं इस साल ईद को बकरीद या बकरा ईद या फिर ईद अल अजहा 20 और 21 जुलाई को पड़ रही है. वहीं उलमा-ए-फरंगी ने आज बकरीद का चांद देखने की अपील की है.
आज दिखेगा ईद अल अजहा का चांद

इस्लाम में ईद का त्योहार बेहद खास मायने रखता है. इस साल 2021 की बकरीद 20 या 21 जुलाई 2021 यानी मंगलवार और बुधवार को पड़ रही है. ये संभावित तारीख हैं क्योंकि सही तारीख का ऐलान ईद-उल-जुहा का चांद दिखने के बाद ही किया जाएगा. वहीं उलमा-ए-फरंगी ने आज बकरीद का चांद देखने की अपील की है. 

दरअसल, बताया जा रहा है कि लखनऊ के उलमा-ए-फरंगी कमेटी महल की तारीखी मरकजी चांद कमेटी ओर से मुसलमानों से आज ईद का चांद देखने की अपनी की गई है. शनिवार को काजी-ए-शहर मौलाना खालिद रशीद फरंगी की अध्यक्षता में कमेटी के सदस्यों की एक बैठक हुई है, जिसमें उन्होंने सभी मुसलमानों से रविवार को ईद का चांद देखने की अपील की है. इसके अलावा उन्होंने अपनी कुछ साइट्स भी लोगों तर पहुंचाई है.

यूपी सरकार ने दी कोरोना कर्फ्यू में छूट, रात 10 बजे से सुबह 6 बजे तक रहेगा लागू

 इन वेबसाइट्स में उन्होंने अपील की है कि वो इन जारी की हुई ऑनलाइन साइट्स पर चांद देख सकते हैं. इस सिललिसे में कमेटी की ओर से कई मोबाइल नंबर और ईमेली आइडी और वेबसाइट्स जारी की गई हैं, जिसके जरिए आज यानी रविवार को ईद का चांद देखा जा सकता है. ई-मेल आईडी- imamkarasheed@gmail.com, m.chandcom@farangimahal.com. वेबसाइट- www.farangimahal.in. इन जारी की गई साइट्स पर चांद देखने का ऐलान किया गया है.

पंचायत प्रमुख चुनाव पर अखिलेश की खुली धमकी- सपा सरकार अफसरों से लेगी हिसाब

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें