लखनऊ सीजी सिटी में बनेगा आईटीबीपी का पूर्वी फ्रंटियर मुख्यालय, LDA देगा जमीन

Smart News Team, Last updated: 17/01/2021 08:16 AM IST
आईटीबीपी का पूर्व फ्रंटियर मुख्यालय लखनऊ में बनने जा रहा है. लखनऊ विकास प्राधिकरण इसके लिए आईटीबीपी को जमीन देगा. जमीन मिलने के बाद दो साल में मुख्यालय बनने की उम्मीद है.
आईटीबीपी का पूर्वी फंटियर मुख्यालय लखनऊ में बनेगा.( सांकेतिंक फोटो )

लखनऊ: आईटीबीपी के पूर्वी फ्रंटियर का मुख्यालय लखनऊ में बनाया जाएगा. इसके लिए लखनऊ में जमीन तलाश की जा रही है. लखनऊ विकास प्राधिकरण को इस कार्य में लगाया गया है. जमीन के लिए एलडीए ने आईटीबीपी से 55.88 करोड़ रुपए मांग की हैं. इससे पहले आईटीबीपी ने जमीन के लिए लीडा से संपर्क किया. आईटीबीपी ने इसके लिए 18.92 करोड़ लीडा को दिए थे.

आईटीबीपी काफी समय से पूर्वी फ्रंटियर मुख्यालय के लिए जमीन की तलाश कर रहा है. सुरक्षा बल ने इसके लिए लीडा को पैसे भी दिए, लेकिन जमीन नहीं मिली. हाल ही में शासन की उच्च स्तरीय बैठक हुई. जिसमें मुख्य सचिव व अपर मुख्य सचिव गृह गोपन ने सुरक्षा बल को जमीन दिलाने की जिम्मेदारी का वादा किया. शासन ने यह कार्य एलडीए को दिया. जानकारी के अनुसार एलडीए, आईटीबीपी को सीजी सिटी में जमीन देगा. लखनऊ विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष अभिषेक प्रकाश ने जमीन के सिलसिले में आईटीबीपी तथा अपर मुख्य सचिव गृह को भी पत्र भेज दिया है.

लखनऊ विश्वविद्यालय के छात्रावास के बाहर बम फटने से दहशत, 3 अज्ञात के खिलाफ FIR

एलडीए ने आईटीबीपी को 7 एकड़ जमीन देने की तैयारी शुरु कर दी है. एलडीए ने आईटीबीपी से करीब 55 रुपये जमा कराने को कहा है लेकिन आईटीबीपी चाहता है कि लीडा के दिए गए पैसे में ही जमीन का सौदा हो जाए. प्राप्तजानकारी के अनुसार मुख्यालय को बहुमंजीला बनाया जाएगा. इसमें पूर्वी फ्रंटियर के वरिष्ट अधिकारी बैठा करेगे. आईटीबीपी से प्राप्त जानकारी के अनुसार जमीन मिलने के दो सालो में मुख्यालय को पूरा बनने की उम्मीद है.

गायत्री प्रजापति की बढ़ी मुस्किलें, ईडी ने बेनामी सम्पत्ति मामले में दर्ज की केस

फर्जी तरीके से प्लॉट खरीद मामले में मुलायम सिंह की समधन पर होगी LDA की कार्रवाई

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें