जेल में बंद बाहुबली पूर्व सांसद अतीक अहमद की पत्नी परिवार संग AIMIM में शामिल, औवेसी ने दिलाई सदस्यता

Shubham Bajpai, Last updated: Tue, 7th Sep 2021, 1:00 PM IST
  • यूपी में विधानसभा चुनाव से पहले जेल में बंद बाहुबली पूर्व सांसद अतीक अहमद और उनकी पत्नी शाइस्ता परवीन असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी AIMIM में आज शामिल हुईं. लखनऊ में आयोजित कार्यक्रम में ओवैसी ने बाहुबली पूर्व सांसद अतीक अहमद की पत्नी शाइस्ता परवीन समेत पूरे परिवार को पार्टी की सदस्यता दिलाई.
जेल में बंद बाहुबली पूर्व सांसद अतीक अहमद की पत्नी परिवार संग AIMIM में शामिल, औवेसी ने दिलाई सदस्यता

लखनऊ. यूपी की राजनीति में आज का दिन काफी हलचल वाला रहा. आज यूपी विधानसभा चुनाव से पहले यूपी में अपनी जमीन तलाश रही ओवैसी की पार्टी में बाहुबली पूर्व सांसद अतीक अहमद और उनकी पत्नी शाइस्ता परवीन शामिल हुईं. जेल में बंद अतीक अहमद की जगह उनकी पत्नी  ने ही उनकी भी सदस्यता ली. असदुद्दीन ओवैसी प्रेस कॉफ्रेंस करके इसकी घोषणा की. जानकारी अनुसार, AIMIM की टिकट पर शाइस्ता परवीन प्रयागराज की पश्चिम विधान सभा सीट से चुनाव लड़ सकती हैं.

5 बार विधायक, 1 बार सांसद रह चुके हैं अतीक अहमद

बाहुबली अतीक अहमद का राजनीतिक इतिहास काफी लंबा रहा है. अतीक अभी तक 5 बार विधायक और 1 बार सांसद रह चुके हैं. दो बार समाजवादी पार्टी की सदस्यता ले चुके हैं और दो बार अपना दल की भी सदस्यता ले चुके हैं. विधानसभा चुनाव से पहले सपा से निकाले जाने के बाद अभी वो किसी राजनैतिक दल से नहीं जुड़े हैं. जिसके चलते अब वो अपने परिवार के साथ ओवैसी की पार्टी की सदस्यता ली है.

BSP Mayawati Live Updates: बसपा प्रबुद्ध सम्मेलन का लखनऊ में समापन, मायावती कार्यकर्ताओं को करेंगी संबोधित

अहमदाबाद जेल में बंद है अतीक अहमद

बाहुबली अतीक अहमद अभी अहमदाबाद की जेल में देवरिया कांड के बाद से सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर बंद है. उन्हें अब मुख्तार अंसारी की तरह प्रदेश में वापस लाने की तैयारी की जा रही है. इसको लेकर कयास भी लगाए जा रहे हैं कि इसको लेकर कोर्ट में एप्लीकेशन देकर अपील भी की जा सकती है.

योगी सरकार ने लॉन्च किया मिनरल मार्ट पोर्टल, अब ऑनलाइन खरीदें बालू, मौरंग और गिट्टी

 

 

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें