जम्मू वैष्णो देवी मंदिर भगदड़ में सहारनपुर के 2 युवकों समेत UP के 4 लोगों की मौत

Jayesh Jetawat, Last updated: Sat, 1st Jan 2022, 3:33 PM IST
  • जम्मू-कश्मीर स्थित वैष्णो देवी मंदिर भवन में हुई भगदड़ में सहारनपुर जिले के दो युवकों समेत यूपी के 4 लोगों की भी मौत हुई. इसमें गोरखपुर के एक डॉक्टर और गाजियाबाद की एक महिला शामिल है.
वैष्णो देवी में भगदड़ से यूपी के 4 लोगों की मौत

लखनऊ: जम्मू-कश्मीर के कटरा स्थित वैष्णो देवी मंदिर में शनिवार अलसुबह हुई भगदड़ में 14 लोगों की मौत हो गई. इनमें उत्तर प्रदेश के सहारनपुर के रहने वाले दो युवक भी शामिल हैं. भगदड़ में सहारनपुर जिले के साल्हापुर गांव के रहने वाले धर्मवीर कोरी (35) और विनीत (30) की जान गई. वे अपने साथियों के साथ मां वैष्णो देवी की यात्रा पर गए थे. हादसे की जानकारी मिलने के बाद पूरे गांव में मातम छा गया. इसके अलावा गोरखपुर के एक डॉक्टर और गाजियाबाद की एक महिला की भी इस हादसे में जान गई.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सराहनपुर के साल्हार निवासी धर्मवीर बाइक मैकेनिक वहीं विनीत हिमाचल प्रदेश की एक कंपनी में बतौर इंजीनियर कार्यरत था. वह कोरोना काल में वर्क फ्रॉम होम कर रहा था. दोनों अपने चार साथियों के साथ कार के जरिए यात्रा पर निकले. परिजन से उनकी आखिरी बात गुरुवार को हुई थी, तब वे चंडीगढ़ में थे. शनिवार सुबह उनकी मौत की खबर आई.

वैष्णवो देवी मंदिर में भगदड़ मचने से गोरखपुर के डॉक्टर समेत 12 की मौत, 2 लाख मुआवजा ऐलान

वैष्णो देवी में तैनात गांव के ही एक फौजी ने फोन कर हादसे की जानकारी दी. उसने बताया कि धर्मवीर और विनीत अपने साथियों के साथ वैष्णो देवी भवन में गेट नंबर तीन पर दर्शन के लिए पहुंचे थे. तभी वहां भगदड़ मची और दोनों की मौके पर ही मौत हो गई. 

मृतक धर्मवीर के घर में माता-पिता, पत्नी और दो बच्चे हैं. वहीं विनीत अवविवाहित था और घर पर केवल उसके पिता बचे हैं. दोनों की मौत की खबर मिलने के बाद गांव में गमगीन माहौल है. उनके परिजन वैष्णो देवी के लिए रवाना हो गए हैं.

फरवरी में पीक पर होगा Corona का नया वेरिएंट Omicron, कानपुर IIT के प्रोफेसर का दावा

भगदड़ में यूपी से कुल 4 लोगों की गई जान

इस भगदड़ में उत्तर प्रदेश से कुल चार लोगों की मौत हुई. सहारनपुर के दो युवकों के अलावा गोरखपुर निवासी अरुण प्रताप सिंह और गाजियाबाद निवासी श्वेता सिंह की भी जान चली गई. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सभी मृतकों को श्रद्धांजलि दी है.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें