लखनऊ: जनेश्वर मिश्र पार्क में लेजर शो, चलेगी ट्वाय ट्रेन, बैठक में निर्णय

Smart News Team, Last updated: Thu, 5th Aug 2021, 12:39 AM IST
  • लखनऊ के जनेश्वर मिश्र पार्क में ट्वाय ट्रेन ट्रेन चलेगी और लेजर शो होगा. यह निर्णय गुरुवार को प्रमुख सचिव आवास की अध्यक्षता में जनेश्वर मिश्र पार्क बोर्ड की बैठक में लिया गया है. मीटिंग में 20 हजार पौधे रोपेने, रोज गार्डेन, बोगेनबेलिया गार्डेन बनाने और सजावटी पौधे लगाने का भी निर्णय लिया गया है.
लखनऊ: जनेश्वर मिश्र पार्क में होगा लेजर शो, चलेगी ट्वाय ट्रेन, बैठक में निर्णय

लखनऊ. जनेश्वर मिश्र पार्क में ट्वाय ट्रेन ट्रेन चलेगी और लेजर शो होगा. यह निर्णय गुरुवार को प्रमुख सचिव आवास की अध्यक्षता में जनेश्वर मिश्र पार्क बोर्ड की बैठक में लिया गया है. बोर्ड बैठक में पार्क को आकर्षक बनाने का निर्णय लिया गया है. 

लेजर शो चलाने से पार्क की आय में बढ़ोतरी होने के साथ ही लोगों में आकर्षण भी बढ़ेगा. लेजर शो के जरिए लोग पार्क में शहर के ऐताहासिक चीजों के बारे में देख और जान सकेंगे. प्रमुख सचिव आवास ने लखनऊ विकास प्राधिकरण को इसके लिए जल्द ही प्रस्ताव प्रस्तुत करने का निर्देश दिया है. केंद्र सरकार ने यूपी सरकार को चार ट्वाय ट्रेन उपहार में दी है. इसी में से एक ट्वाय ट्रेन जनेश्वर पार्क में लगेगी. 

बैठक में  निर्णय लिया गया कि पार्क में इस साल 20 हजार पौधे रोपे जाएंगे. इन 20 हजार पौधे में से 15 हजार फलदार होगें. पार्क में रोज गार्डेन, बोगेनबेलिया गार्डेन बनाने और सजावटी पौधे लगाने का भी निर्णय किया गया है. साथ ही अब पार्क में दो की जगह अब चार शादी समारोह स्थल बनेंगे.

आपको बता दें कि पार्क के प्रबंधन संचालन, सुरक्षा तथा अनुरक्षण समिति ने चालू वित्तिय वर्ष में पार्क से कुल 11.70 करोड़ रुपये आय का लक्ष्य निर्धारित किया है. यह पैसे टिकटिंग, समारोह स्थल, परिसर में चल रही दुकानों और पार्किंग आदि से होगी.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें