जेवर एयरपोर्ट के डिजाइन, लोगो और नाम पर आज लगेगी मुहर

Smart News Team, Last updated: Thu, 17th Dec 2020, 12:47 PM IST
  • स्विस कंपनी ज्यूरिख इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड एजी ने एयरपोर्ट का डिजाइन, लेआउट और लोगो तैयार कर लिया है. परियोजना के लिए पहले ही नोएडा में यमुना एक्सप्रेसवे औद्योगिक विकास प्राधिकरण द्वारा भूमि अधिग्रहित कर ली गई है.
फाइल फोटो.

लखनऊ: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के यमुना एक्सप्रेस वे औद्योगिक विकास प्राधिकरण क्षेत्र जेवर में बनने वाले देश के सबसे बड़े जेवर एयरपोर्ट के डिजाइन, लोगो और नाम पर गुरुवार को मुहर लगाएंगे. स्विस कंपनी ज्यूरिख इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड एजी ने एयरपोर्ट का डिजाइन, लेआउट और लोगो तैयार कर लिया है.

स्विट्जरलैंड की कंपनी ज्यूरिख इंटरनेशनल एयरपोर्ट को 29 हजार 650 करोड़ की लागत से 1334 हेक्टेयर भूमि में ग्रीनफील्ड एयरपोर्ट के निर्माण का ठेका दिया गया है. परियोजना के लिए पहले ही नोएडा में यमुना एक्सप्रेसवे औद्योगिक विकास प्राधिकरण द्वारा भूमि अधिग्रहित कर ली गई है.

बाढ़ से सुरक्षा के लिए केंद्र सरकार यूपी को देगी 550 करोड़

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, गुरुवार को यमुना इंटरनेशनल एयरपोर्ट प्राइवेट लिमिटेड (वाईआईएपीएल) के अधिकारी और नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड के अधिकारी मिलेंगे. इस दौरान सीएम योगी जेवर एयरपोर्ट के डिजाइन, लोगो और नाम पर मुहर लगाएंगे.

लखनऊ: मेडिकल सामान खरीदने में हुए धांधली, प्रमुख सचिव को पत्र लिखकर जांच की मांग

इस बैठक में वाईआईएपीएल के सीईओ क्रिस्टोफ श्नेलमैन, वाईआईएपीएल की सीओओ किरण जैन, वाईआईएपीएल के सुनील जोशी, एनआईएएल के सीईओ डॉ. अरुण वीर सिंह, अतिरिक्त मुख्य सचिव नागरिक उड्डयन एसपी गोयल, नागरिक उड्डयन के निदेशक सुरेन्द्र सिंह आदि शामिल रहेंगे.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें