बैंक ऑफ इंडिया में सपोर्ट स्टाफ के पदों पर बंपर भर्तियां, ऐसे करें आवेदन

Smart News Team, Last updated: Sun, 22nd Aug 2021, 6:24 PM IST
  • बैंक ऑफ इंडिया ने सहयोगी स्टाफ के 21 पदों पर भर्ती के आवेदन मांगे हैं. इन भर्तियों के लिए ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि 31 अगस्त 2021 है. उम्मीदवारों के पास ग्रेजुएशन की डिग्री होनी चाहिए. साथ ही अभ्यर्थी को कंप्यूटर का ज्ञान होना जरूरी है.
बैंक ऑफ इंडिया में सपोर्ट स्टाफ के पदों पर बंपर भर्तियां, ऐसे करें आवेदन

लखनऊ. बैंक में नौकरी की तैयारी कर रहे युवाओं के लिए बैंक ऑफ इंडिया ने कई पदों के लिए वैकेंसी निकाली है. यह सभी वैकेंसी उत्तर प्रदेश में स्थित बैंक की सभी शाखाओं में सहयोगी स्टाफ के लिए है. 21 पदों पर होने जा रही इन भर्तियों के लिए ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि 31 अगस्त 2021 है. बैंक यह भर्तियां मैनपुरी,कन्नौज,फर्रुखाबाद स्थित शाखाओं में कॉन्ट्रेक्ट के आधार पर करेगा. 

क्या है आयु सीमा 

बैंक के नोटिफिकेशन के अनुसार फैकल्टी मेंबर के पदों के लिए उम्मीदवारों की उम्र 25 से 63 साल होनी चाहिए. कार्यालय सहायक के पदों के लिए उम्र 18 से 45 साल के बीच होनी चाहिए. वहीं ऑफिस अटेंडेंट के पदों के लिए आयु सीमा (Age limit) 18 से 63 साल के बीच होनी चाहिए. इसके अलावा वॉचमैन कम गार्डनर के पद पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की आयु 18 से 63 साल तक होनी चाहिए.

JEE main 2021: 26 अगस्त से 2 सितंबर के बीच जेईई मेंस एग्जाम, ऐसे करें एडमिट कार्ड डाउनलोड

जरूरी योग्यता 

नौकरी के लिए इच्छुक उम्मीदवारों के पास ग्रेजुएशन की डिग्री होनी चाहिए. इसके साथ ही अभ्यर्थी को कंप्यूटर का ज्ञान होना जरूरी है. हिंदी,अंग्रेजी के साथ स्थानीय भाषा पर पकड़ रखने वाले अभ्यर्थियों को वरीयता दी जाएगी.

कैसे होगा चयन 

बैंक,उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा, साक्षात्कार और डेमोंस्ट्रेश के आधार पर करेगा. लिखित परीक्षा में सामान्य ज्ञान और कंप्यूटर से संबंधित सवाल पूछे जाएंगे. लिखित परीक्षा में सफल होने वाले उम्मीदवारों का इंटरव्यू होगा. इंटरव्यू में उम्मीदवारों की कम्युनिकेशन स्किल, लीडरशिप क्वालिटी, एटीट्यूड, प्रोब्लम सोल्विंग एबिलिटी चेक किया जाएगा. फिर आखिर में डेमोंस्ट्रेश के जरिए उम्मीदवारों की टेक्निकल स्किल चेक की जाएगी.

कैसे करना है आवेदन 

उम्मीदवार बैंक ऑफ इंडिया के आगरा जोनल ऑफिस से आवेदन पत्र प्राप्त कर सकते हैं. इसके अलावा बैंक की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर भी उम्मीदवार आवेदन पत्र डाउनलोड कर सकते हैं. आवेदन पत्र भेजने की आखिरी तरीख 31 अगस्त है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें