लखनऊ में मरीजों को लूट रहे तीन अस्पतालों पर कार्रवाई, केस दर्ज करने के आदेश

Smart News Team, Last updated: Wed, 19th May 2021, 8:17 AM IST
  • बीते दिनों लखनऊ की प्रभारी अधिकारी रोशन जैकब ने राजधानी के जेपी हॉस्पिटल, मैक्वेल हॉस्पिटल और देवीना हॉस्पिटल में औचक निरीक्षण किया था. इस दौरान उन्होंने डिस्चार्ज किए गए मरीजों के रजिस्टर की पड़ताल की. इस पड़ताल में उन्होंने पाया कि सरकार द्वारा तय शुल्क से अधिक पैसे वसूले जा रहे हैं. जिसके बाद बीते 12 मई को उन्होंने इन अस्पतालों के खिलाफ सीएमओ को मुकदमा दर्ज करने का आदेश दिया था.
प्रभारी अधिकारी रोशन जैकब ने सीएमओ को मुकदमा दर्ज करने का आदेश दिया था. (प्रतिकात्मक फोटो)

लखनऊ- उत्तर प्रदेश में कोरोना की दूसरी लहर का कहर जारी है. राज्य के कई इलाकों से कोरोना संक्रमण के बीच ऑक्सीजन उपलब्ध कराने के नाम पर मोटी रकम वसूलने की बात सामने आई. जिसके बाद प्रशासन भी मामले को लेकर सख्त हो गई थी और ऐसे लोगों पर एफआईआर दर्ज करने का आदेश दिया था. बता दें कि बीते 5 दिनों में लखनऊ सीएमओ को ओर से 3 अस्पतालों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है.

बताते चलें कि बीते दिनों लखनऊ की प्रभारी अधिकारी रोशन जैकब ने राजधानी के जेपी हॉस्पिटल, मैक्वेल हॉस्पिटल और देवीना हॉस्पिटल में औचक निरीक्षण किया था. इस दौरान उन्होंने डिस्चार्ज किए गए मरीजों के रजिस्टर की पड़ताल की. इस पड़ताल में उन्होंने पाया कि सरकार द्वारा तय शुल्क से अधिक पैसे वसूले जा रहे हैं. जिसके बाद बीते 12 मई को उन्होंने इन अस्पतालों के खिलाफ सीएमओ को मुकदमा दर्ज करने का आदेश दिया था.

लखनऊ: युवक ने घर में घुसकर दो बहनों से की छेड़छाड़ और मारपीट, मामला दर्ज

बता दें कि अस्पताल में भर्ती मरीज के लिए ऑक्सीजन, वेंटिलेटर, पीपीई किट, दस्ताने और दवाइयों की व्यवस्था के मद्देनजर सरकार की ओर से 18000 तक का शुल्क तय किया गया था. लेकिन इसके बावजूद कई अस्पतालों द्वारा इस तय शुल्क से अधिक वसूलने की बात सामने आई. जिसके बाद लखनऊ की प्रभारी अधिकारी रोशन जैकब ने अस्पतालों के निरीक्षण के बाद जेपी हॉस्पिटल, मैक्वेल हॉस्पिटल और देवीना हॉस्पिटल के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने की बात कही.

यूपी परिवहन विभाग की अंतरराज्यीय बस सेवाओं पर रोक, 5 जून तक रहेगा प्रतिबंध

CM योगी के अधिकारियों को निर्देश, केंद्र को भेंजे DRDO की एंटी कोविड दवा 2DG मंगाने के लिए पत्र

UP के किसान व्हॉट्सएप के जरिए ले सकते हैं मदद, खेती में हुई परेशानी का मिलेगा हल

खुशखबरी! लखनऊ वाले अब एक क्लिक में जमा कर पाएंगे हाउस टैक्स, जानें डिटेल

पेट्रोल डीजल 19 मई का रेट: लखनऊ, वाराणसी, आगरा, कानपुर, मेरठ, गोरखपुर, प्रयागराज में नहीं बढ़े तेल के दाम

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें