लाइव ब्लॉग

Kalyan Singh Cremation Live: नरौरा में गंगा किनारे पंचतत्व में विलीन हुए कल्याण सिंह, बेटे राजवीर ने दी मुखाग्नि

Smart News Team, Last updated: 23/08/2021 10:03 PM IST
यूपी के पूर्व सीएम कल्याण सिंह का नरौरा में हुआ अंतिम संस्कार, फोटो क्रेडिट (CMOfficeUP Twitter)
यूपी के पूर्व सीएम कल्याण सिंह का नरौरा में हुआ अंतिम संस्कार, फोटो क्रेडिट (CMOfficeUP Twitter)

लखनऊ. उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह का अंतिम संस्कार आज 23 अगस्त को पूरे राजकीय सम्मान के साथ बुलंदशहर जिले के नरौरा में गंगा किनारे किया गया. पूर्व सीएम कल्याण सिंह को उनके बेटे राजवीर सिंह और नाती संदीप सिंह ने मुखाग्नि दी. भाजपा नेता का पार्थिव शरीर शनिवार की शाम को अलीगढ़ के अहिल्या बाई होल्कर स्टेडियम में अंतिम दर्शन के लिए रखा गया था और सुबह साढ़े नौ बजे उनके पैतृक गांव ले जाया गया. पूर्व सीएम के अंतिम संस्कार के दौरान उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और गृह मंत्री अमित शाह सहित कई नेता मौजूद रहे.

23/08/2021 04:18 PM IST

नरौरा में गंगा किनारे कल्याण सिंह का हुआ अंतिम संस्कार

यूपी के पूर्व सीएम कल्याण सिंह का अंतिम संस्कार बुलंदशहर के नरौरा में गंगा किनारे पर हुआ है. नरौरा के बसी घाट पर कल्याण सिंह के बेटे राजवीर सिंह और नाती संदीप से ने मुखाग्नि दी है.

23/08/2021 04:02 PM IST

पूर्व सीएम कल्याण सिंह की अंत्येष्टि से पहले पुष्प चक्र चढ़ाकर दी श्रद्धांजलि

नरौरा के बसी घाट पर पूर्व सीएम कल्याण सिंह का पार्थिव शरीर पहुंच चुका है. पूर्व सीएम की अंत्येष्टि से पहले रक्षामंत्री राजनाथ सिंह, सीएम योगी आदित्यनाथ, मंत्री स्मृति ईरानी, उमा भारती समेत तमाम लोगों ने पुष्प चक्र चढ़ाकर श्रद्धांजलि दी है.

23/08/2021 03:06 PM IST

पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह का पार्थिव शरीर पहुंचा नरौरा

पूर्व सीएम कल्याण सिंह का पार्थिव शरीर बुलंदशहर के नरौरा पहुंच गया है. नरौरा के गंगा किनारे पर पूर्व सीएम का अंतिम संस्कार होगा.

23/08/2021 02:11 PM IST

प्रभु श्री राम का भव्य-दिव्य मंदिर श्रीराम जन्मभूमि पर ही बनेगा- सीएम योगी

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट करके लिखा- स्वर्गीय कल्याण सिंह जी का अटूट विश्वास था कि प्रभु श्री राम का भव्य-दिव्य मंदिर श्रीराम जन्मभूमि पर ही बनेगा. आज कोटि-कोटि जनों की आस्था के प्रतीक मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्री राम के भव्य-दिव्य मंदिर का निर्माण अवधपुरी में सतत जारी है.

23/08/2021 01:34 PM IST

अयोध्या में भगवान राम की जन्मभूमि पर भव्य ​मंदिर का निर्माण उनका संकल्प था - शिवराज सिंह चौहान

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कल्याण सिंह के निधन पर अतरौली में श्रद्धांजलि अर्पित की. शिवराज सिंह ने कहा- कल्याण सिंह जी एक व्यक्ति नहीं, एक संस्था और आंदोलन थे. अयोध्या में भगवान राम की जन्मभूमि पर भव्य ​मंदिर का निर्माण उनका संकल्प था और ये संकल्प उनके बिना पूरा नहीं हो सकता था.

23/08/2021 01:03 PM IST

राज्यपाल आनंदीबेन समेत कई बड़े नेताओं ने कल्याण सिंह को दी श्रद्धांजलि

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह का पार्थिव शरीर इस समय अतरौली में है. अतरौली में उन्हें राज्यपाल आनंदीबेन पटेल सहित कई नेताओं ने श्रद्धांजलि दी है.

23/08/2021 12:43 PM IST

राम मंदिर निर्माण में उनके योगदान को कभी भुलाया नहीं जा सकता- केशव प्रसाद मौर्य

यूपी के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने यूपी के पूर्व सीएम कल्याण सिंह के निधन पर एक बड़ा ऐलान किया है. डिप्टी सीएम ने कहा- उनके सम्मान में अयोध्या, लखनऊ, अलीगढ़, एटा, बुलंदशहर और प्रयागराज में एक सड़क का नाम उनके नाम पर रखा जाएगा. राम मंदिर निर्माण में उनके योगदान को कभी भुलाया नहीं जा सकता

23/08/2021 12:20 PM IST

रामजन्मभूमि आंदोलन के बड़े नेता रहे कल्याण सिंह- अमित शाह

अलीगढ़ के अतरौली में गृह मंत्री अमित शाह ने पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह को श्रद्धांजलि दी. इसके साथ ही अमित शाह ने कहा कल्याण सिंह जी रामजन्मभूमि आंदोलन के बड़े नेता रहे और रामजन्मभूमि आंदोलन के लिए सत्ता त्यागने में उन्होंने ज़रा नहीं सोचा. श्री रामजन्मभूमि के शिलान्यास के दिन उन्होंने बड़े हर्ष और संतोष से बताया कि मेरे जीवन का लक्ष्य आज पूरा हो गया.

23/08/2021 12:09 PM IST

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने दी कल्याण सिंह को श्रद्धांजलि

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह को मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अलीगढ़ के अतरौली में श्रद्धांजलि दी है.

23/08/2021 12:04 PM IST

गृह मंत्री अमित शाह ने पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह को दी श्रद्धांजलि

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह को गृह मंत्री अमित शाह ने अलीगढ़ के अतरौली में श्रद्धांजलि दी. श्रद्धांजलि देकर अमित शाह ने कहा- कल्याण सिंह जी का इस दुनिया से चले जाना भाजपा के लिए बहुत बड़ी क्षति है. उनके जाने के साथ भाजपा ने अपना एक दिग्गज और हमेशा संघर्षरत रहने वाला नेता खोया है. देशभर और विशेषकर उत्तर प्रदेश के दबे-कुचलों और पिछड़ों ने अपना एक हित चिंतक गंवाया है.

अन्य खबरें