कानपुर में मालगाड़ी डिरेल होने से बाधित लखनऊ दिल्ली रूट 48 घंटे बाद बहाल

Shubham Bajpai, Last updated: Sun, 17th Oct 2021, 4:15 PM IST
  • कानपुर में मालगाड़ी के डिरेल होने से बाधित हुए रेलवे रूट को 48 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद बहाल कर दिया गया है. अब इस रूट में चलने वाली ट्रेन अपने समय से संचालित होंगी. रविवार को इस रूट पर अपने समय से गोमती और तेजस समेत कई ट्रेनों का समय से संचालन हुआ.
कानपुर में मालगाड़ी डिरेल होने से बाधित लखनऊ दिल्ली रूट 48 घंटे बाद बहाल

लखनऊ. कानपुर में मालगाड़ी के डिरेल होने से सबसे ज्यादा लखनऊ दिल्ली रूट प्रभावित रहा. कानपुर टूंडला रेलखंड के अंबियापुर रूरा स्टेशन के बीच पटरी से मालगाड़ी उतर जाने के बाद से रेलवे प्रशासन इस रूट को फिर से संचालित करने में लगा था. जिसे काफी मशक्कत के बाद 48 घंटे बाद फिर से शुरू कर दिया. इस रूट में रद्द चल रही सभी ट्रेन रविवार सुबह से अपने समय पर संचालित हो रही हैं.

समय से रवाना हुई तेजस और गोमती एक्सप्रेस

रेलवे के अधिकारियों ने बताया कि रेलवे ट्रैक सही होने के बाद इस रूट में रविवार से सभी गाड़ियों का संचालन फिर से होने लगा. इस रूट में सुबह लखनऊ से तेजस और गोमती एक्सप्रेस समेत अन्य गाड़ियों का समय से संचालन किया गया.

यूपी में बड़ा प्रशासनिक फेरबदल, दो PCS और 11 PPS अफसरों का तबादला, देखें लिस्ट

उत्तर और पूर्वोत्तर रेलवे की 17 ट्रेनों का संचालन हुआ शुरू

रेलवे अधिकारियों ने बताया कि इस रूट में जो पुरानी ट्रेन भी रद्द चल रही थीं, उन्हें भी बहाल कर दिया गया. आज से इस रूट पर उत्तर और पूर्वोत्तर रेलवे की कुल 17 ट्रेनों का संचालन फिर से शुरू किया गया है.

पुलिस चेकिंग के दौरान बदमाशों ने चलाई गोली, सिपाही घायल

बता दें कि शुक्रवार को कानपुर देहात के पास एक मालगाड़ी डिरेल हो गई और उसके कई वैगन पलट गए. यह हादसा दिल्ली हावड़ा रूट के समानांतर बने डेडिकेटेड फ्रेट कारिडोर ट्रैक पर हुए. कई वैगन के दिल्ली और हावड़ा ट्रैक पर गिरने की वजह से दिल्ली-हावड़ा अप और डाउन दोनों लाइनों का संचालन बंद हो गया था.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें