कन्नौज के बाद लखनऊ में आयकर का छापा, सपा MLC समेत इत्र कारोबारी के घर IT की रेड

Smart News Team, Published on: Fri, 31st Dec 2021, 9:12 PM IST
कन्नौज के बाद लखनऊ में आयकर का छापा, सपा MLC समेत इत्र कारोबारी के घर IT की रेड

लखनऊ. आयकर विभाग की लगातार उत्तर प्रदेश में छापेमारी कर रही है. वहीं शुक्रवार को आयकर विभाग की टीम ने कानपुर और कन्नौज के बाद लखनऊ में छापेमारी की है. सूत्रों से मिली जानकरी के अनुसार इनकम टैक्स की टीम ने कन्नौज के इत्र कारोबारी के याकूब मालिक के भाई मोहसिन के लखनऊ के आवास पर रेड मारा है. इसके साथ ही इनकम टैक्स की टीम सपा एमएलसी पुष्पराज जैन और इत्र कारोबारी याकूब मलिक के घर और उनके अन्य ठिकानों पर छापेमारी कर चुकी है. इन दोनों जगह पर आयकर विभाग की रेड की कार्रवाई चल रही है.

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव से इनकम टैक्स की टीम को कन्नौज और कानपुर में इत्र कारोबारी पियूष जैन के यहां पर छापेमारी के बाद करोड़ों नकदी और सोना-चांदी मिला है. जिसके बाद इनकम टैक्स ने अन्य कारोबारियों पर कार्रवाई करना शुरू कर दिया है. जिसके चलते ही शुक्रवार को कन्नौज के इत्र कारोबारी याकूब मलिक और उनके छोटे भाई मोहसिन के आवास पर छापेमारी की है. वहीं एक टीम कन्नौज में मलिक के घर पर छापेमारी की कार्रवाई कर रही है. एक टीम मोहसिन के लखनऊ आवास पर छापेमारी को अंजाम दे रही है.

नए साल में जोमैटो-स्विगी से ऑनलाइन फूड ऑर्डर करना महंगा! 1 जनवरी से बदल रहे नियम

जानकारी के अनुसार मलिक के छोटे भाई मोहसिन का घर लखनऊ के हजरगंज में घर है. जहां पर इनकम टैक्स की छापेमारी चल रही है. सूत्रों की माने तो इनकम टैक्स और जीएसटी की टीम कई और व्यापारियों के ठिकाओं पर छापेमारी कर सकती है. 

वहीं आज तड़के सुबह इनकम टैक्स एयर जीएसटी की टीम सपा एमएलसी पुष्पराज जैन उर्फ़ पंपी जैन के घर पर छापेमारी के लिए पहुंच गई थी बताया जा रहा है की पंपी जैन के कन्नौज के घर के अलावा नोएडा, कानपुर, हाथरस और मुंबई सहित कई ठिकानों पर एक साथ इनकम टैक्स की छापेमारी हुई है. वहीं इस छापेमारी में अभी तक क्या मिला है. इसकी अभी तक कोई जानकारी नहीं मिल स्की है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें