सिब्बल का योगी व धामी सरकार को पत्र, धर्म संसद से पहले निवारक कदम उठाने का आग्रह

Shubham Bajpai, Last updated: Fri, 14th Jan 2022, 11:06 AM IST
यूपी के अलीगढ़ में होने वाली धर्म संसद को लेकर वरिष्ठ अधिवक्ता व कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल ने यूपी और उत्तराखंड की सरकार को पत्र लिखा है. सिब्बल ने पत्र के माध्यम से इन कार्यक्रमों में भड़काऊ भाषणों पर रोक लगाने के लिए निवारक कदम उठाने का आग्रह किया. 
सिब्बल का योगी व धामी सरकार को पत्र, धर्म संसद से पहले निवारक कदम उठाने का आग्रह (फाइल फोटो) 

नयी दिल्ली (भाषा).हरिद्वार में धर्म संसद के बाद अलीगढ़ में होने वाली धर्म संसद को लेकर कांग्रेस नेता व वरिष्ठ अधिवक्ता कपिल सिब्बल ने यूपी की योगी आदित्यनाथ सरकार और उत्तराखंड की पुष्कर सिंह धामी सरकार को इस महीने प्रस्तावित इस तरह के कई कार्यक्रमों में भड़काऊ भाषणों पर रोक लगाने के लिए निवारक कदम उठाने का अनुरोध किया. इसके साथ ही सिब्बल ने अलीगढ़ जिलाधिकारी को पत्र लिखकर जिले में 144 धारा लागू करने का भी आग्रह किया है.

सिब्बल ने अपने पत्रों की प्रतियां उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड के मुख्यमंत्रियों, गृह सचिवों और पुलिस प्रमुखों के अलावा अलीगढ़ तथा हरिद्वार के पुलिस अधीक्षकों को भेजी हैं. इसकी प्रति चुनाव आयोग को भी भेजी गई है.

मकर संक्रांति से VHP हिंदू समाज में जातीय विभाजन पाटने को चलाएगा देशव्यापी अभियान

सिब्बल ने अलीगढ़ और हरिद्वार के जिलाधिकारियों को पत्र लिखकर इस तरह के आयोजनों को रोकने के लिए धारा 144 लागू करने सहित अन्य निवारक उपाय करने का आग्रह किया है.

सिब्बल ने अपने पत्र में लिखा कि हम विधानसभा चुनाव की प्रक्रिया के बीच हैं, हम किसी भी व्यक्ति पर अपनी मंशा नहीं थोपना चाहते, लेकिन अगर चुनाव के बीच इस तरह के भाषण दिए जाते हैं, तो वे सामाजिक व्यवस्था को अस्थिर कर देंगे और इसका देश की राजनीति पर गंभीर परिणाम पड़ेगा.

सिब्बल ने अपने पत्र में आगे कहा कि हम आपसे अनुरोध करते हैं कि आप अपनी शक्तियों के तहत ऐसे निवारक कदम उठाएं, जो आवश्यक हैं, जिसमें आपराधिक प्रक्रिया संहिता, 1973 की धारा 144 और राष्ट्रीय सुरक्षा अधिनियम,1980 की धारा 3 और 5 शामिल हैं.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें