कासगंज: अल्ताफ की मौत को आर्यावर्त निर्माण संघ ने बताया लव जिहाद से जुड़ा मामला

Somya Sri, Last updated: Wed, 17th Nov 2021, 1:19 PM IST
  • अखंड आर्यभट्ट निर्माण संघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष भूपेश शर्मा ने कासगंज में पुलिस हिरासत में हुई मुस्लिम युवक अल्ताफ की मौत को लव जिहाद से जोड़कर बताया है. उन्होंने दावा किया है कि इस मामले से जुड़े उनके पास कुछ अहम तथ्य और वीडियो हाथ लगे हैं. भूपेश शर्मा ने लव जिहाद के खिलाफ आंदोलन छेड़ेंने की बात कही है.
कासगंज: अल्ताफ की मौत को आर्यावर्त निर्माण संघ ने बताया लव जिहाद से जुड़ा मामला (फाइल फोटो)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के कासगंज में पुलिस हिरासत में कथित तौर पर मुस्लिम युवक अल्ताफ की खुदकुशी के मामले को अखंड आर्यभट्ट निर्माण संघ ने लव जिहाद से जुड़ा बताया है. संघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष भूपेश शर्मा ने मीडिया से मुखातिब होते हुए कहा कि उनके पास कुछ अहम तथ्य और वीडियो मिले हैं. उन्होंने कहा कि अल्ताफ प्रकरण लव जिहाद से जुड़ा है. उन्होंने चेतावनी दी है कि वे लव जिहाद के खिलाफ आंदोलन छेड़ेंगे.

संघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष भूपेश शर्मा ने कहा कि कासगंज के अल्ताफ प्रकरण को विपक्ष बेवजह तूल देने में लगा है. नाबालिग के पिता से बातचीत हुई है और बरामद होने के बाद नाबालिग लड़की ने भी इस बात की पुष्टि परिजनों से की है कि उसे धर्मांतरण के लिए अगवा किया गया.

भूपेश शर्मा ने कहा कि नगला सैय्यद का अल्ताफ पड़ोस के गांव में नाबालिग के घर टाइल्स लगाने गया था. जहां उसने लड़की को अपने जाल में फंसा लिया. उसको नशीले पदार्थ का सेवन कराकर दो अन्य साथियों के साथ दुष्कर्म किया. नाबालिग का धर्मांतरण कराकर निकाह करने के लिए अल्ताफ ने अपने साथियों के साथ दिल्ली भेज दिया.

कंगना के बयान पर फिर बवाल, गांधी को बताया सत्ता का भूखा और चालक, कांग्रेस ने कराई FIR

उन्होंने कहा कि नाबालिग के गुम हो जाने पर उसके पिता ने सदर कोतवाली में अल्ताफ व उसके एक साथी के खिलाफ मामला दर्ज कराया. पुलिस ने अल्ताफ को पकड़कर पूछताछ शुरू की. उसने सजा के डर से आत्महत्या कर ली. यह पूरा प्रकरण लव जिहाद और धर्मांतरण से जुड़ा है. विपक्ष बेवजह राजनीति कर इसे हत्या बता रहा है.

मामला क्या है?

हाल ही में उत्तर प्रदेश के कासगंज में पुलिस हिरासत में कथित तौर पर मुस्लिम युवक अल्ताफ ने खुदकुशी कर ली थी. यूपी पुलिस का कहना था कि युवक ने आत्महत्या की थी. वहीं अल्ताफ के पिता चाहत मियां के मुताबिक वो खुद अपने बेटे अल्ताफ को पुलिस चौकी में छोड़कर आए थे. तब पुलिस ने भरोसा दिया था कि वो पूछताछ करके छोड़ देंगे. अल्ताफ के पिता शुरुआत में यह कहते आ रहे थे कि उनके बेटे की हत्या कर दी गई. लेकिन बाद में वो पीछे हट गए. उन्होंने एक हस्तलिखित नोट में दावा किया था कि उनका बेटा अवसाद से पीड़ित था और वह पुलिस के खिलाफ मामला वापस ले रहे हैं. मालूम हो कि इस मामले में अबतक 5 पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया गया है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें