काशी विश्वनाथ कॉरिडोर: अखिलेश यादव का केंद्र पर आरोप- लोगों का ध्यान भटका रहे

Smart News Team, Last updated: Mon, 13th Dec 2021, 8:24 AM IST
  • समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव ने काशी विश्वनाथ कॉरिडोर को लेकर केंद्र सरकार को आड़े हाथों लिया. उन्होंने ट्वीट किया कि काशी विश्वनाथ कॉरिडोर की क्रोनोलॉजी, सपा सरकार में करोड़ों का आवंटन हुआ, सपा सरकार में कॉरिडोर हेतु भवनों का अधिग्रहण शुरू हुआ, मंदिरकर्मियों के लिए मानदेय तय किया गया.
अखिलेश यादव ने काशी विश्वनाथ कॉरिडोर को लेकर केंद्र सरकार पर निशाना साधा

लखनऊ. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा वाराणसी में काशी विश्वनाथ कॉरिडोर का उद्घाटन करने से एक दिन पहले, समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव ने रविवार को दावा किया कि उनके कार्यकाल के दौरान परियोजना को मंजूरी दी गई थी और इसके दस्तावेजी सबूत मौजूद हैं.

इसके साथ ही सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने ट्वीट किया, “काशी विश्वनाथ कॉरिडोर की क्रोनोलॉजी, सपा सरकार में करोड़ों का आवंटन हुआ, सपा सरकार में कॉरिडोर हेतु भवनों का अधिग्रहण शुरू हुआ, मंदिरकर्मियों के लिए मानदेय तय किया गया. ‘पैदलजीवी’ बताएं कि सपा सरकार के वरुणा नदी के स्वच्छता अभियान को क्यों रोका और मेट्रो का क्या हुआ.”

अखिलेश यादव ने केंद्र सरकार पर निशाना साधा और बोला कि बीजेपी सरकार ने किसानों की आय दोगुनी करने में पीएम की विफलता से लोगों का ध्यान हटाने के लिए केवल गलियारे की शुरुआत के लिए कार्यक्रमों की एक श्रृंखला तैयार की है. “आप सभी जानते हैं कि किसानों की आय दोगुनी करने का वादा किसने किया था. आज मूल्य वृद्धि के कारण उर्वरक उपलब्ध नहीं हैं, तो किसानों की आय दोगुनी कैसे हुई?

ऐसा होगा काशी विश्वनाथ कॉरिडोर, उत्तर प्रदेश सरकार ने जारी किया वीडियो

बता दें कि, वाराणसी में काशी विश्वनाथ कॉरिडोर को एक मेगा प्रोजेक्ट के रूप में बनाया गया है और यह माना जा रहा है कि इसके पूरा होने के बाद काशी में पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा. लोगों को काशी विश्वनाथ गलियारा समर्पित करने के लिए सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्वागत के लिए बनारस की कला एवं सांस्कृतिक विरासत को दर्शाने वाले विशाल भित्ति चित्र बनाए गए हैं और काशी विश्वनाथ मंदिर स्थल के पास कई इमारतों को रोशन किया गया है.

जानकारी के मुताबिक, करीब 339 करोड़ रुपए की लागत से निर्मित काशी विश्वनाथ धाम के पहले चरण का उद्घाटन मुख्य कार्यक्रम होगा. भारत और विदेश से बड़ी संख्या में पर्यटकों को आकर्षित करने वाले प्राचीन मंदिर में प्रार्थना करने के बाद पपीएम मोदी महत्वाकांक्षी काशी विश्वनाथ गलियारे को लोगों को समर्पित करेंगे.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें