लखनऊ: आय से अधिक संपत्ति मामले में KGMU डॉ राजीव पर CBI का कसा शिकंजा

Smart News Team, Last updated: Sat, 9th Jan 2021, 7:03 AM IST
  • आय से अधिक संपत्ति मामले में फंसे केजीएमयू के डॉ राजीव गुप्ता की मुश्किलें बढ़ चुकी है. वहीं सीबीआई द्वारा डॉक्टर दम्पति पर कार्यवाई करने की मंजूरी विभाग से मांगी थी. जिसे अब केजीएमयू कार्यपरिषद ने डॉ राजीव गुप्ता पर अभियोजन चलाने की मंजूरी दे दी है.
लखनऊ: KGMU डॉ राजीव पर CBI का का कसा शिकंजा, कार्यपरिषद ने अभियोजन की दी मंजूरी

लखनऊ. आय से अधिक संपत्ति रखने के मामले केजीएमयू के रेडियोथेरेपी विभाग के अध्यक्ष डॉ राजीव गुप्ता पर अभियोजन चलाने की अनुमति मिल चुकी है. इस मंजूरी को शुक्रवार को केजीएमयू की कार्यपरिषद ने दे दी है. जिसके बाद से डॉ गुप्ता के ऊपर सीबीआई का शिकंजा और भी ज्यादा कसता जा रहा है और इससे डॉ राजीव गुप्ता की मुश्किलें भी बढ़ गई है. जानकारी के अनुसार डॉ राजीव गुप्ता पर अभियोजन चलाने का फैसला कार्यपरिषद की बैठक में लिया गया. वहीं इस बैठक को कुलपति डॉ बिपिन पूरी की अध्यक्षता में किया गया.

आपको बता दे कि सीबीआई ने डॉ राजीव गुप्ता के घर पर जुलाई 2016 में छापेमारी किया था. साथ ही इनकी पत्नी सुनीता गुप्ता के ठिकानों पर भी छापेमारी किया गया था. छापेमारी के दौरान डॉक्टर दम्पति के घर से 1.59 करोड़ रुपए और डॉ सुनीता के लाकर से 9.43 लाख रुपए बरामद हुए थे. 

अखिलेश यादव अब कोरोना वैक्सीन पर बोले- बिना ट्रायल के टीकाकरण क्यों

जिसके बाद 2019 में दोनों के खिलाफ आय से अधिक संपत्ति का मामला दर्ज किया था. साथ ही डॉक्टर दम्पति की कुल सम्पति उनकी आय से करीब 86% प्रतिशत ज्यादा पाई गई. वहीं सीबीआई ने अपनी जांच में डॉक्टर दम्पति की संपत्ति कुल आय से अधिक 1.81 करोड़ रुपए पाया गया था.

LDA लगाएगा 8 फीट उंचे पिलर पर बिजली टांसफार्मर, तारों के जाल से मिलेगी निजात

केजीएमयू कार्यपरिषद ने डॉ राजीव गुप्ता के खिलाफ अभियोजन जारी करके सीबीआई जांच शुरू करने की अनुमति दे दी है. वहीं इसके लिए सीबीआई ने डॉ गुप्ता पर कार्यवाई करने के लिए अनुमति मांगी थी, जो अब उन्हें विभाग के द्वारा मिल भी चुकी है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें