लखनऊ: KGMU ओपीडी और भर्ती मरीजों को देने होंगे कोरोना टेस्ट के पैसे, आदेश जारी

Smart News Team, Last updated: Fri, 6th Aug 2021, 12:08 PM IST
  • लखनऊ के केजीएमयू में अब ओपीडी और भर्ती हुए मरीजों को कोरोना के टेस्ट के लिए पैसे देने होंगे. केएजएमयू प्रशासन ने कीमतों को लेकर 31 दिसंबर को आदेश जारी कर दिया है. यह सोमवार से लागू हो जाएगा. इससे पहले आपोडी में आने वाले का फ्री में टेस्ट हो रहा था.
लखनऊ: KGMU ओपीडी और भर्ती मरीजों को देने होंगे कोरोना टेस्ट के पैसे, आदेश जारी, प्रतीकात्मक फोटो

लखनऊ. लखनऊ के किंग जॉर्ज मेडिकल कॉलेज(केजीएमयू) में अब ओपीडी और भर्ती हुए मरीजों को कोरोना के टेस्ट के लिए पैसे देने होंगे. सिर्फ नौ कैटेगरी में आने वाले मरीजों का कोविड-19 के टेस्ट में पैसों को लेकर छूट मिलेगी. केएजएमयू प्रशासन ने कीमतों को लेकर 31 दिसंबर को आदेश जारी कर दिया है. यह सोमवार से लागू हो जाएगा.

वहीं इमरजेंसी में आने वाले मरीज, साथ में आने वाले एक आदमी और कोरोना के मरीज की जांच फ्री में होगी. आपको बता दें कि इससे पहले आपोडी में आने वाले का फ्री में टेस्ट हो रहा था. हर रोज करीब ढाई हजार मरीज अस्पताल के मेडिसन, कॉर्डियोलॉजी, गैस्ट्रोएंटरोलॉजी, यूरोलॉजी, सर्जरी और अन्य विभागों में आ रहे हैं.

टेस्ट को लेकर गाइडलाइन चिकित्सा अधीक्षक डॉ. डी हिमांशु ने जारी की है. टेूनेट की जांच कराने वाले को 1500 रुपये और आरटी-पीसीआर टेस्ट कराने के 600 रुपये जमा करने होंगे. मरीज के साथ जो भी एक आदमी के उसके 300 रुपये लिए जाएंगे. दूसरा आने पर 600 रुपये. डायलिसिस, कैंसर पेशेंट के साथ आने वाले की 300 रुपये में टेस्ट आरटी-पीसीआर किया जाएगा. 

जो भी फ्री में टेस्ट कराएंगे उन्हें भी अब जीरो बिल की रसीद कटानी होगी. केजीएमयू के प्रवक्ता डॉ. सुधीर सिंह का कहना है कि अभी तक मरीज और उनके साथ आने वाले आदमी को टेस्ट के पैसे नहीं लिए जाते थे. अब ऐसा नहीं होगा. 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें