लखनऊ: किराना कमेटी के महामंत्री की कोरोना से मौत, 15 अप्रैल तक बाजार रहेंगे बंद

Smart News Team, Last updated: Sun, 11th Apr 2021, 5:47 PM IST
  • यूपी की राजधानी लखनऊ के किराना कमेटी के महामंत्री श्रीनिवास अग्रवाल की कोरोना से मौत हो गई है. जिसके बाद कोरोना कमेटी ने समस्त किराना बजार को 12 अप्रैल से 15 अप्रैल तक बंद रखने का फैसला किया है.
लखनऊ किराना कमेटी के महामंत्री श्रीनिवास अग्रवाल की कोरोना से मौत हो गई है. प्रतीकात्मक तस्वीर

लखनऊ. उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में कोरोना फैलता ही जा रहा है. लखनऊ में बड़े व्यापारी और किराना कमेटी के महामंत्री श्रीनिवास अग्रवाल की कोरोना से मौत हो गई है. जिसके बाद किराना कमेटी ने पूरे किराना बाजार को 12 अप्रैल से 15 अप्रैल तक बंद करने का फैसला लिया है. 15 अप्रैल तक कौन-कौन से बाजार बंद रहेंगें? इसका ऐलान शाम तक किया जाएगा.

उत्तर प्रदेश में कोरोना के बढ़ते हुए मामले को देखते हुए योगी सरकार ने बड़ा फैसला लिया है. आदेश के मुताबिक, यूपी के जिन जिलों में रोज 100 से ज्यादा कोरोना केस सामने आएंगे या फिर कुल 500 से ज्यादा सक्रिय केस होंगे, वहां नाइट कर्फ्यू लागू कर दिया जाएगा. मिली जानकारी के मुताबिक, यूपी में नाइट कर्फ्यू 30 अप्रैल तक लागू रहेगा.

योगी सरकार का फैसला- 500 से ज्यादा एक्टिव केस वाले जिलों में लगेगा नाइट कर्फ्यू

इसके अलावा यूपी सरकार ने 30 अप्रैल तक कक्षा 1 से 12वीं के स्कूलों को बंद रखने का निर्णय लिया है. यूपी सीएम मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि प्रदेश में कक्षा 1 से 12वीं तक के सभी सरकारी और गैर-सरकारी स्कूलों में 30 अप्रैल तक पठन-पाठन स्थगित रखा जाए. केाचिंग सेंटर भी बंद रहें. सीएम ने कहा कि इस दौरान पूर्व में निर्धारित परीक्षाएं हो सकती हैं. अन्य आवश्यकता के अनुरूप शिक्षक और स्टाफ आ सकते हैं.

UP के कृषि मंत्री हुए कोरोना संक्रमित, ड्राइवर और रसोईया भी पाए गए पॉजिटिव

आपको बता दें कि उत्तार प्रदेश में 24 घंटे में कोरोना के 12 हजार 478 नए केस सामने आए हैं. वहीं 2 हजार 207 मरीज पूरी तरह से ठीक होकर घर लौट चुके हैं. बीते 24 घंटे में प्रदेश में कोरोना वायरस से 46 लोगों की मौत हो चुकी है.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें