अटल जयंती पर शुरू होगा किसान पथ, केंद्रीय रक्षामंत्री ने दिए निर्देश

Smart News Team, Last updated: 01/12/2020 11:05 AM IST
  • केंद्रीय रक्षामंत्री और लखनऊ के सांसद राजनाथ सिंह ने सोमवार को अयोध्या रोड से सुलतानपुर रोड को जोड़ने वाले इंदिरा नहर के समानांतर किसान पथ का निरीक्षण किया.
केंद्रीय रक्षामंत्री राजनाथ सिंह

लखनऊ: कोरोना महामारी के बाद केंद्रीय रक्षामंत्री और लखनऊ के सांसद राजनाथ सिंह सोमवार को पहली बार लखनऊ पहुंचे. इस दौरान उन्होंने लखनऊ में चल रहे विकास कार्यों का निरीक्षण किया. रक्षामंत्री नई दिल्ली से सुबह 11 बजे चौधरी चरण सिंह एयरपोर्ट पहुंचे. उन्होंने सबसे पहले अयोध्या रोड से सुलतानपुर रोड को जोड़ने वाले इंदिरा नहर के समानांतर किसान पथ का निरीक्षण किया. उन्होंने अधिकारियों को पूर्व पीएम स्व. अटल बिहारी बाजपेयी की जयंती 25 दिसंबर तक किसान पथ को शुरू करने का निर्देश दिया.

उन्होंने बताया कि किसान पथ शुरू होने से वाहन चालक सुलतानपुर रोड से अयोध्या रोड होते हुए कुर्सी रोड जा सकेंगे. इससे शहीद पथ से होकर गुजरने वाले और पॉलिटेक्निक-कमता-चिनहट से गुजरने वाले सभी वाहन इस मार्ग से चलने लगेंगे, जिससे शहर के भीरत ट्रैफिक जाम से मुक्ति मिलेगी.

यूपी MLC चुनाव LIVE: विधान परिषद की 11 सीटों पर वोटिंग शुरू, मतदाताओं में उत्साह

बता दें कि राजनाथ सिंह का काफिला जब सुलतानपुर रोड से अयोध्या रोड के बीच से गुजर रहा था. इसी दौरान कई जगह पर किसान बेसब्री से उनका इंतजार कर रहे थे. केंद्रीय रक्षामंत्री तुरंत गाड़ी से उतरकर किसानों के बीच गए. इस दौरान उन्होंने केंद्र सरकार के कृषि बिल किसान हित में बताते हुए किसी के बहकावे में न आने की अपील की इस दौरान उन्होंने महिलाओं व बुजुर्गों से संवाद भी किया.

पेट्रोल डीजल आज 1 दिसंबर का रेट: लखनऊ, कानपुर, वाराणसी, मेरठ, गोरखपुर में तेल का दाम नहीं बढ़ा

रक्षामंत्री ने निर्माणाधीन टेढ़ीपुलिया फ्लाईओवर और नवनिर्मित हुसैनगंज फ्लाईओवर का भी निरीक्षण किया. उन्होंने 26 जनवरी तक टेढ़ीपुलिया व चरक फ्लाईओवर तैयार करने का निर्देश दिया.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें