IPL लखनऊ टीम के कैप्टन बन सकते हैं केएल राहुल, 20 करोड़ ऑफर, राशिद को 16 !

Ankul Kaushik, Last updated: Mon, 29th Nov 2021, 3:20 PM IST
  • इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2022 में लखनऊ की टीम आ गई है. इस टीम की कप्तानी को लेकर कई खिलाड़ियों का नाम सामने आ रहा है. मीडिया रिपोर्टस के अनुसार पंजाब किंग्स के कप्तान केएल राहुल लखनऊ टीम की कमान संभाल सकते हैं. इसके साथ ही अफगानिस्तान के गेंदबाज राशिद खान भी इस टीम के साथ जुड़ सकते हैं.
राशिद खान केएल राहुल

लखनऊ. इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2022 में लखनऊ फ्रेंचाईजी के साथ पंजाब किंग्स के कप्तान केएल राहुल और अफगानिस्तान के ऑलराउंडर खिलाड़ी राशिद खान भी जुड़ सकते हैं. मीडिया रिपोर्टस के अनुसार लखनऊ टीम केएल राहुल को 20 करोड़ का ऑफर दे रही है. वहीं इसके साथ ही सनराइजर्स हैदराबाद के मिस्ट्री गेंदबाज राशिद खान को भी 16 करोड़ का ऑफर दे रहा है. अगर केएल राहुल लखनऊ की टीम में आते हैं तो वह टीम की कमान संभाल सकते हैं क्योंकि केएल राहुल के पास कप्तानी का काफी अनुभव है. इसके साथ ही राशिद खान को लेकर ये जानकारी सामने आई है कि हैदराबाद की टीम राशिद खान को रखना चाहती है लेकिन 12 करोड़ रुपये से अधिक में नहीं.

आईपीएल 2022 में दो नई टीम लखनऊ और अहमदाबाद जुड़ेंगी और इन दो नई फ्रेंचाइजी को मेगा नीलामी से पहले प्रत्येक टीम में से 3 खिलाड़ियों को चुनने की अनुमति होगी. इनसाइड स्पोर्ट की खबर के अनुसार लखनऊ की टीम ने राहुल को 20 करोड़ रुपये से अधिक की पेशकश की है. राहुल को अभी पंजाब की टीम 11 करोड़ दे रही है लेकिन अब उन्हें 9 करोड़ रुपये अधिक मिलने से वह लखनऊ की टीम के साथ जुड़ सकती है. 

IPL में तूफान मशीन कहे जाने वाले इंदौर के ये दो खिलाड़ी भारत की टी20 टीम में शामिल

इसके साथ ही लखनऊ की दूसरी पसंद एसआरएच के लेग स्पिनर गेंदबाज राशिद खान हैं जिसे 12 करोड़ रुपये की पेशकश की गई है. राशिद खान को सनराइजर्स हैदराबाद ने साल 2018 में RTM कार्ड के माध्यम से 9 करोड़ रुपये में रिटेन किया था. बता दें कि केएल राहुल के टीम में आने के अभी तक सबसे अधिक चांस बन रहे हैं. आरपीएसजी ग्रुप ने लखनऊ की आईपीएल टीम को 7090 करोड़ रुपये में बड़ी रकम में खरीदा है. आईपीएल 2021 में केएल राहुल ने 13 मैचों में 62.60 के एवरेज से 626 रन बनाए थे. इस दौरान राहुल ने 48 चौके 30 छक्के लगाए, केएल राहुल ने आईपीएल 2021 में सबसे अधिक छक्के लगाए हैं.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें