फ्रांस आतंकी हमलों को सही बताने वाले मुनव्वर राणा को कुमार विश्वास ने दिया जवाब!

Smart News Team, Last updated: 02/11/2020 03:10 PM IST
  • फ्रांस में हुए आतंकी हमलों को लेकर दिए गए मुनव्वर राणा के विवादित बयान पर लोकप्रिय कवि कुमार विश्वास ने प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने पंक्तियों के जरिए से मुनव्वर राणा के बयान पर निशाना साधा है.
डाॅ. कुमार विश्वास.

लखनऊ: फ्रांस में हुए आतंकी हमलों को लेकर दिए गए मशहूर शायर मुनव्वर राणा के विवादित बयान के चलते पूरे देश में उनकी आलोचना हो रही है. मशहूर शायर मुनव्वर राणा ने विवादित कार्टून को लेकर फ्रांस के नीस शहर में मजहबी नारा लगाते हुए एक महिला का गला काटे जाने और दो अन्य व्यक्तियों की चाकू मारकर हत्या किए जाने की घटना को जायज ठहराया था. वहीं अब राणा के विवादित बयान पर लोकप्रिय कवि कुमार विश्वास ने प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने पंक्तियों के जरिए से मुनव्वर राणा के बयान पर निशाना साधा है.

कवि कुमार विश्वास ने ट्वीट कर कहा कि उन्होंने कहा, ''नर्म अल्फ़ाज़ भली बातें मोहज़्ज़ब लहजे, पहली बारिश ही में ये रंग उतर जाते हैं.'' इन पंक्तियों से साफ है कि मुनव्वर राणा ने फ्रांस आतंकी हमले पर जो बयान दिया, उससे कुमार विश्वास असहमत हैं. आपको बता दें कि शायर मुनव्वर राणा ने फ्रांस में हो रही हिंसक घटनाओं को जायज़ ठहराते हुए कहा था कि अगर कोई उनके माता-पिता या भगवान का गंदा कार्टून बनाता है, तब वे भी उसकी हत्या कर देंगे.

सामाजिक सौहार्द बिगाड़ने के आरोप में लखनऊ में मुनव्वर राणा के खिलाफ FIR दर्ज

एक निजी चैनल से बात करते हुए मशहूर शायर मुनव्वर राणा ने शनिवार को कहा, ''कोई हमारे माता-पिता या फिर भगवान का गंदा, आपत्तिजनक कार्टून बनाता है तो हम उसे मार देंगे.'' उन्होंने कहा कि जब देश में हजारों साल से ऑनर किलिंग को जायज मान लिया जाता है और कोई सजा नहीं होती है तो फिर आप उसे नाजायज कैसे कह सकते हैं. पूरी दुनिया में यही हो रहा है. मशहूर शायर ने कहा था कि जिसने भी पैगंबर मोहम्मद का कार्टून बनाया, उसने ऐसा करके गलत किया.

लखनऊ सर्राफा बाजार में गिरावट के साथ खुले सोना चांदी के दाम, आज का मंडी भाव

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें