lakhimpur kheri violence: आरोपी केंद्रीय मंत्री के बेटे क्राइम ब्रांच के सामने पेश, हो सकती गिरफ्तारी

Shubham Bajpai, Last updated: Sat, 9th Oct 2021, 11:37 AM IST
  • लखीमपुर हिंसा के आरोपी व केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा के बेटे आशीष मिश्रा आज लखीमपुर खीरी पुलिस लाइंस स्थित क्राइम ब्रांच के ऑफिस में टीम के सामने पेश होने पुलिस लाइन पहुंच गए हैं. अब पेशी के बाद क्राइम ब्रांच जल्दी ही आशीष से पूछताछ शुरू कर सकती है. 
लखीमपुर खीरी हिंसा आरोपी केंद्रीय मंत्री का बेटा आशीष मिश्रा क्राइम ब्रांच के सामने पेश

लखनऊ. लखीमपुर हिंसा मामले में आरोपी केंद्रीय गृह राज्य मंत्री के बेटे आशीष मिश्रा आज क्राइम ब्रांच के सामने पेश हो रहे हैं. आशीष मिश्रा लखीमपुर स्थित पुलिस लाइन पहुंच गए हैं. सुरक्षा को देखते हुए भारी संख्या में पुलि बल पुलिस लाइन में तैनात है. कुछ ही देर में आशीष क्राइम ब्रांच की टीम के सामने पेश होंगे. जिसके बाद टीम आशीष के साथ पूछताछ शुरू करेगी. इस दौरान बता दें कि आशीष को टीम के सामने शुक्रवार को पेश होना था, लेकिन जब वो पेश नहीं हुए तो उनके घर दूसरी नोटिस चस्पा कर दी गई. जिसके बाद आशीष आज पेश हो रहे हैं.

अगर आज भी न आते तो हो सकती थी कार्रवाई

लखीमपुर खीरी हिंसा में आरोपी केंद्रीय राज्य मंत्री अजय मिश्रा के बेटे आशीष मिश्रा के घर गुरुवार को पुलिस ने नोटिस चस्पा कर दी थी कि उनको क्राइम ब्रांच टीम के सामने शुक्रवार को पेश होना हैं, लेकिन आशीष पेश नहीं हुआ. जिसके बाद पुलिस ने शुक्रवार को दूसरी नोटिस चस्पा कर शनिवार को पेश होने को कहा. पुलिस अधिकारियों के अनुसार, यदि आशीष आज भी पेश नहीं होता तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जा सकती है.

कोई और सरकार होती तो मेरे जैसे बड़े पद वाले के बेटे पर FIR नहीं होती: अजय मिश्रा

अगर कोई और सरकार होती तो न दर्ज होती एफआईआर

इससे पहले केंद्रीय मंत्री अजय मिश्रा लखनऊ स्थित भाजपा कार्यालय में पत्रकारों से बात करते हुए कहा था कि अगर कोई और सरकार होती तो मेरे जैसे बड़े पद वाले के बेटे के खिलाफ एफआईआर नहीं की जाती. भाजपा सरकार में निष्पक्ष जांच होती है. हालांकि वो अपने पुराने बयान पर बने रहे. उन्होंने कहा कि हिंसा के वक्त मेरा बेटा वहां मौजूद नहीं था, अगर होता तो उसी भी मार देते. मेरे बेटा कहीं भागा नहीं है, वो निर्दोष है आज उसका स्वास्थ्य ठीक नहीं था, कल वो सबूतों के साथ जांच एजेंसी के सामने पेश होगा.

पुलिस के सामने पेश नहीं हुए आशीष, मंत्री अजय टेनी के घर चिपका अब 9 अक्टूबर का समन

बता दें कि लखीमपुर हिंसा मामले में यूपी पुलिस ने हेल्पलाइन नंबर जारी करके लोगों से घटना से जुड़े वीडियो मांगे हैं. पुलिस ने कहा कि यदि किसी के पास कोई भी जानकारी या वीडियो है वो उसे 9454400454, 9454400394, 9454401072, 9454402453, 9454401486 और 9454403800 पर सूचना व साक्ष्य भेज सकता है.

दरअसल बता दें कि 3 अक्टूबर को लखीमपुर खीरी में उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य के एक कार्यक्रम के दौरान विरोध कर रहे किसानों की भाजपा कार्यकर्ताओं से हिंसक झड़प हो गई. इस घटना में 8 लोगों की मौत हो गई. जिसमें 4 किसान, 1 पत्रकार और 3 भाजपा कार्यकर्ता शामिल थे. इस घटना को लेकर किसान संगठनों ने आरोप लगाया कि केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा के बेटे आशीष मिश्रा ने अपनी गाड़ी से किसानों को रौंद दिया. जिसके बाद इस घटना को लेकर विवाद बढ़ता देख पुलिस ने आशीष मिश्रा समेत 14 के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें