लखीमपुर हिंसा: आशीष मिश्रा टेनी को हाई कोर्ट से मिली जमानत, जेल से आएंगे बाहर

Ruchi Sharma, Last updated: Thu, 10th Feb 2022, 1:51 PM IST
  • राज्य गृह मंत्री अजय मिश्रा टेनी के बेटे आशीष मिश्रा टेनी को आज गुरुवार को इलाहाबाद हाईकोर्ट से बड़ी राहत मिली है. हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच ने आशीष मिश्रा को जमानत दी है.
आशीष मिश्रा टेनी को हाई कोर्ट से मिली जमानत

लखनऊ. भारतीय जनता पार्टी के नेता और राज्य गृह मंत्री अजय मिश्रा टेनी के बेटे आशीष मिश्रा टेनी को आज गुरुवार को इलाहाबाद हाईकोर्ट से बड़ी राहत मिली है. हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच ने आशीष मिश्रा को जमानत दी है. इस मामले पर सुनवाई पहले ही पूरी हो चुकी थी. कोर्ट ने अब फैसला सुनाते हुए जमानत दे दी है. उम्मीद जताई जा रही है कि जल्द ही अब आशीष मिश्रा जेल से बाहर आ सकते हैं. 

जानकारी हो कि तीन अक्टूबर को लखीमपुर खीरी में विरोध प्रदर्शन के दौरान भड़की हिंसा में चार किसानों और एक पत्रकार सहित आठ लोगों की मौत हो गई थी. मामले में केंद्रीय मंत्री अजय मिश्रा टेनी के बेटे आशीष मिश्रा सहित एक दर्जन से ज्यादा लोगों को आरोपी बनाया गया था.

शादी से पहले वोट की रस्म, बूथ में पहुंचे दूल्हे, कहा- 'पहले मतदान फिर बहू'

 

मामले को लेकर आशीष इसके पहले जमानत के लिए दो बार निचली अदालत में अर्जी लगा चुके थे लेकिन दोनों बार उनकी याचिका खारिज कर दी. आशीष पर आरोप है कि उन्होंने अपनी जीप से प्रदर्शनकारी किसानों को कुचला. एसआईटी ने अपनी जांच में कहा है कि साजिश के तहत किसानों को कुचलकर मारा गया.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें