Lakhimpur Kheri Violence: कांग्रेस नेता अंकित दास के घर चस्पा नोटिस, नेता ने किया सरेंडर

Somya Sri, Last updated: Wed, 13th Oct 2021, 12:59 PM IST
  • मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक लखीमपुर खीरी हिंसा मामले में पूर्व केंद्रीय मंत्री अखिलेश दास के भतीजे अंकित दास ने सरेंडर कर दिया है. वहीं एसआईटी ने उनके लखनऊ के हुसैनगंज स्थित घर में नोटिस भी चस्पाई थी. जिसमें अंकित को आज लखीमपुर क्राइम ब्रांच में उपस्थित होकर अपना बयान दर्ज करना था. अंकित दास लखीमपुर क्राइम ब्रांच में अपना बयान दर्ज कराने के लिए पहुंच गए हैं. इस बीच खबर आ रही है कि उन्होंने सरेंडर कर दिया है.
पूर्व केंद्रीय मंत्री अखिलेश दास के भतीजे अंकित दास (फोटो साभार- हिदुंस्तान लाइव, फाइल फोटो)

लखनऊ: लखीमपुर खीरी हिंसा मामले में पूर्व केंद्रीय मंत्री अखिलेश दास के भतीजे अंकित दास ने सरेंडर कर दिया है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कांग्रेस नेता अंकित दास ने सरेंडर कर दिया है. उन पर आरोप है कि जिन गाड़ियों ने किसानों को कुचला था उसमें से एक गाड़ी में अंकित दास भी मौजूद थे. हाल ही में एसआईटी ने उनके लखनऊ के हुसैनगंज स्थित घर में नोटिस भी चस्पाई थी. जिसमें अंकित को आज यानी बुधवार को लखीमपुर क्राइम ब्रांच में उपस्थित होकर अपना बयान दर्ज कराने को कहा गया था. बताया जा रहा है कि कांग्रेस नेता अंकित दास लखीमपुर क्राइम ब्रांच में अपना बयान दर्ज कराने के लिए पहुंच गए हैं. इस बीच खबर आ रही है कि उन्होंने सरेंडर कर दिया है. अंकित दास ने इससे पहले सरेंडर की अर्जी भी दायर की थी.

बता दें कि लखीमपुर खीरी हिंसा को लेकर एसआईटी एक एक नेता से तलब कर रही है. जिनके घटनास्थल पर मौजूद होने की खबर सामने आई थी. इससे पहले लखीमपुर खीरी हिंसा मामले में आरोपी केंद्रीय मंत्री अजय मिश्रा टिनी के बेटे आशीष मिश्रा को तीन दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया गया है. वरिष्ठ अभियोजन अधिकारी एसपी यादव ने बताया कि पुलिस ने आशीष मिश्रा की 14 दिन की रिमांड की मांग की थी, लेकिन मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट चिंता राम की अदालत ने 12 से 15 अक्टूबर तक पुलिस हिरासत की अनुमति दी है.

लखीमपुर में मरे किसानों की अस्थि लेकर देश में शहीद किसान यात्रा, दशहरे पर मोदी-शाह का पुतला दहन

बता दें कि लखीमपुर खीरी हिंसा में 3 अक्टूबर को आठ लोगों की मौत हो गई थी. जिसमें चार किसानों के अलावा, एक स्थानीय पत्रकार, दो भाजपा कार्यकर्ता और एसयूवी के ड्राइवर की मौत हुई थी. किसानों का दावा है कि एक वाहन में केंद्रीय मंत्री अजय मिश्रा का बेटा आशीष मिश्रा था. आशीष मिश्रा को उत्तर प्रदेश पुलिस ने शनिवार को गिरफ्तार किया था.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें