प्रियंका गांधी की गिरफ्तारी के विरोध में सीतापुर में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने निकाला मशाल जुलूस

Ankul Kaushik, Last updated: Tue, 5th Oct 2021, 8:10 PM IST
  • लखीमपुर खीरी हिंसा में मारे गए किसानों के परिवार से मिलाने जा रहीं कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी को गिरफ्तार कर लिया है. वहीं प्रियंका गांधी की गैरकानूनी गिरफ्तारी के विरोध में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने मशाल जुलूल निकाला है.
प्रियंका गांधी की गिरफ्तारी के विरोध कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने निकाला मशाल जुलूस

लखनऊ. उत्तर प्रदेश पुलिस ने कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी को लखीमपुर खीरी हिंसा के बीच धारा 144 के उल्लंघन और शांति भंग को लेकर गिरफ्तार किया है. वहीं सीतापुर में कांग्रेस कार्यकर्ताओं का लगातार आंदोलन जारी है और प्रियंका गांधी की गैरकानूनी गिरफ्तारी के विरोध में मशाल जुलूस निकाला. वहीं इस मशाल जुलूस को लेकर यूपी कांग्रेस ने एक वीडियो शेयर किया है जिसमें हजारों कांग्रेस कार्यकर्ता हाथ में मशाल लेकर सड़क पर लखीमपुर में मृतक किसानों को न्याय दिलाने और आरोपियों की गिरफ्तारी व मंत्री की बर्खास्तगी को लेकर प्रदर्शन कर रहे हैं. इसके साथ ही कांग्रेस ने ट्वीट करते हुए लिखा है कि ले मशालें चल पड़े हैं लोग मेरे गांव के अब अंधेरा जीत लेंगे लोग मेरे गांव के जीत न्याय की होगी जीत किसानों की होगी कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी की रिहाई के लिए सीतापुर में कांग्रेस के सिपाहियों ने मशाल जुलूस निकाला.

इसके साथ ही कांग्रेस ने दूसरा ट्वीट करते हुए यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर निशाना साधते हुए लिखा- अहंकार में न ख्वाब देखो तुम्हें बर्बाद कर देगा, ये सैलाब देखो यह सैलाब है सीएम योगी आदित्यनाथ तुम्हारे अहंकार को तोड़ देगा सीतापुर में मशाल जुलूस. बता दें कि कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी की रिहाई को लेकर सीतापुर में कांग्रेस कार्यकर्ताओं का विशाल धरना प्रदर्शन जारी है.

लखीमपुर खीरी: छत्तीसगढ़ CM भूपेश बघेल की UP में नो एंट्री, लखनऊ एयरपोर्ट से ही वापस

बता दें कि लखीमपुर खीरी में हुई हिंसा में मारे गए किसानों के परिवार से मिलने के लिए प्रियंका गांधी जा रही थीं. इसी बीच प्रियंका को बीच रास्ते में रोककर यूपी पुलिस ने सोमवार सुबह 5.30 बजे सीतापुर के हरगांव में उन्हें रोककर हिरासत में ले लिया था. इसके बाद प्रियंका को सीतापुर के पीएसी गेस्ट हाउस के कमरे में बंद कर दिया था. इसके बाद यूपी पुलिस ने पीएसी के गेस्ट हाउस में 30 घंटे हिरासत में रखने के बाद गिरफ्तार करते हुए उस कमरे को जेल में तब्दील कर दिया है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें