लखीमपुर खीरी: Video में युवक का दावा, गाड़ियों के काफिले में पूर्व कांग्रेस सांसद का भतीजा भी शामिल था

Nawab Ali, Last updated: Wed, 6th Oct 2021, 12:32 PM IST
  • लखीमपुर मामले में एक वीडियो सामने आया है जिसमें पुलिस एक घायल युवक से पूछताछ कर रही है. घायल युवक वीडियो में दावा करता दिख रहा है की किसानों को गाड़ी से कुचलने वाली कार के काफिले में पूर्व कांग्रेस सांसद अखिलेश दास का भतीजा भी शामिल था.
युवक का दावा लखीमपुर गाड़ियों के काफिले में शामिल था पूर्व कांग्रेस सांसद का भतीजा. (फोटो साभार सोशल मीडिया)  

लखनऊ. उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में किसानों पर गाड़ी चढ़ाने के मामले में हर रोज नए खुलासे सामने आ रहे हैं. लखीमपुर मामले में एक वीडियो सामने आया है जिसमें पुलिस एक घायल युवक से पूछताछ कर रही है. घायल शख्स ने वीडियो में दावा किया है कि गाड़ियों के काफिले में पूर्व कांग्रेस सांसद अखिलेश दास का भतीजा अंकित दास भी अपनी फॉर्च्‍यूनर गाड़ी में सवार था. घायल शख्स कहता है कि जिस गाड़ी ने किसानों को कुचला है उस गाडी के पीछे ही अंकित दास की गाड़ी भी थी. 

पुलिस पूछताछ के इस वीडियो में घायल शख्स लखनऊ के हुसैनगंज का रहने वाला है. और अंकित दास के साथ लिखा-पढ़ी का काम करता है. युवक ने बताया है कि वो और उसके साथ पांच अन्य लोग भी गाड़ी में सवार थे सभी लोग लखनऊ से लखीमपुर खीरी जा रहे थे. तभी हमारी गाड़ी के आगे चल रही एक जीप किसानों को कुचलती जा रही थी. युवक ने कहा है कि उसे मालूम नहीं की आगे जीप में कौन-कौन लोग सवार थे. जीप के किसानों को कुचलने के बाद किसानों ने काफिले पर हमला शुरू कर दिया था. 

लखीमपुर खीरी जाने को लेकर राहुल गांधी बोले- धारा 144 में पांच लोगों पर कार्रवाई होती है, हम तीन जाएंगे

आपको बता दे की लखीमपुर खीरी में प्रदर्शन कर रहे किसानों को एक तेज रफ्तार गाड़ी ने कुचल दिया था जिसमें चार किसानों की मौत हो गई थी. किसानों को कुचलने के बाद हिंसा भड़क गई जिसके बाद 4 लोगों की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई थी. किसानों को कुचलने वाली गाड़ी गृह राज्य मंत्री अजय मिश्र के बेटे आशीष कुमार मिश्र की बताई जा रही है. आशीष कुमार मिश्र समेत 14 लोगों के खिलाफ हत्या  सहित मुकदमा दर्ज कर चुकी है हालांकि अभी तक किसी भी आरोपी की गिरफ्तारी नहीं हुई है. 

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें