लखीमपुर खीरी: अखिलेश, प्रियंका, शिवपाल, जयंत, संजय सिंह अरेस्ट, सतीश चंद्र मिश्रा नजरबंद

Nawab Ali, Last updated: Mon, 4th Oct 2021, 1:00 PM IST
  • उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में मृतक किसानों के परिजनों से मिलने जा रहे विपक्ष कके तमाम बड़े नातों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. देर रत लखिपुरखीरी के लिए निकली प्रियंका गांधी लखीमपुर, अखिलेश यादव को उनके घर के बाहर तो वहीं सतीश चंद्र मिश्रा को पुलिस ने घर पर ही नजरबंद कर दिया है. यूपी सरकार ने छत्तीसगढ़ सीएम भूपेश बघेल और पंजाब सीएम चरणजीत सिंह चन्नी को लखनऊ में न उतरने देने के आदेश दिए गए हैं.
यूपी लखीमपुर खीरी कूच कर रहे विपक्ष के तमाम नेता गिरफ्तार. (फाइल फोटो)

लखनऊ. उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में हिंसा से 8 लोगों की मौत के बाद विवाद बढ़ता ही जा रहा है. गृह राज्य मंत्री के बेटे पर किसानों को गाड़ी से कुचलकर हत्या का आरोप लगाया जा रहा है जिसके बाद भाजपा के खिलाफ विपक्षी नेताओं ने मोर्चा खोल दिया है. लखीमपुर खीरी में मृतक किसानों के परिजनों से मिलने जाने वाले बड़े विपक्षी नेताओं को या तो नजरबन्द कर दिया है या गिरफ्तार कर लिया है. उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को उनके लखीमपुर पहुंचने से पहले ही उनके घर के बाहर गिरफ्तार कर लिया है. वहीं उत्तर प्रदेश प्रभारी प्रियंका गांधी लखीमपुर पहुंच गई हैं लेकिन उन्हें हिरासत में ले लिया गया है.

उत्तर प्रदेश में गोरखपुर प्रॉपर्टी डीलर की मौत का मामला अभी ठंडा हुआ भी नहीं था कि लखीमपुर में किसानों को गाड़ी से कुचलने और उसके बाद हुई हिंसा में किसानों समेत 8 लोगों की मौत के बाद एक बार फिर से बड़ा विवाद खड़ा हो गया है. योगी आदित्यनाथ सरकार के खिलाफ विपक्ष हमलावर हो गया है. विपक्ष के सभी नेता लखीमपुर जाने की कोशिश कर रहे थे लेकिन पुलिस ने कई नेताओं को घर में नजरबंद व कई नेताओं को अरेस्ट कर लिया है. लखीमपुर खीरी में योगी सरकार ने धारा 144 लागू कर दी है. अखिलेश यादव और प्रियंका गांधी को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है. वहीं सतीश चंद्र मिश्रा और शिवपाल सिंह यादव को पुलिस ने हाउस अरेस्ट कर लिया है. 

लखीमपुर खीरी: लखनऊ में CM योगी की हाईलेवल मीटिंग, डिप्टी CM केशव मौर्य, दिनेश शर्मा भी मौजूद

पुलिस ने अखिलेश यादव के घर के बाहर भारी पुलिस बल तैनात कर दिया साथ ही पुलिस ने बेरिकेडिंग की जगह 16 पहिये का ट्रक खड़ा कर दिया है. पुलिस ने अखिलेश यादव को इस तरह के इंतेजाम किये हैं कि अखिलेश पैदल भी पुलिस के घेरे को नहीं तोड़ सकते. यूपी की योगी सरकार ने छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भुपेश बघेल और पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी को लखनऊ में न उतरने देने के आदेश जारी किये हैं. 

लखनऊ: अमलतास प्लाजा स्थित जाह्नवी बुटीक में लगी आग, दमकल की तीन गाड़ियों ने पाया आग पर काबू

राष्ट्रिय लोकदल के अध्यक्ष जयंत चौधरी भी हापुड़ में पुलिस बेरिकेडिंग तोड़कर लखीमपुर पहुंच रहे थे लेकिन उन्हें कुछ ही समय बाद अरेस्ट कर लिया गया. राज्यसभा सांसद व यूपी प्रभारी संजय सिंह को भी पुलिस ने लखीमपुर जाते हुए अरेस्ट कर लिया है. उन्हें सुबह करीब 3 बजे गिरफ्तार कर से बिसवां थाने में बैठाया गया है. यूपी में ज्यादातर विपक्ष के बड़े चेहरों को गिरफ्तार कर लिया गया.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें