Lakhimpur Kheri Violence: अखिलेश यादव आज लखनऊ से बहराइच होंगे रवाना, मृतक किसानों के परिवार से करेंगे मुलाकात

Somya Sri, Last updated: Fri, 8th Oct 2021, 9:42 AM IST
  • समाजवादी पार्टी के प्रमुख और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव आज यानी शुक्रवार की सुबह 10:00 बजे लखनऊ से बहराइच जाएंगे. अखिलेश लखीमपुर खीरी हिंसा में जान गवाएं मृतक किसानों के परिवारों से मुलाकात करेंगे. अखिलेश के आगमन की सूचना पर यूपी पुलिस भी अलर्ट है. कानून व्यवस्था के मद्देनजर हर संभावित स्थानों पर पुलिस बल तैनात कर दिया गया है.
पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव (फाइल फोटो)

लखनऊ: समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव आज लखनऊ से बहराइच के लिए रवाना होंगे. आज यानी शुक्रवार को सुबह 10:00 बजे पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव लखनऊ से बहराइच जाएंगे. जहां अखिलेश लखीमपुर खीरी हिंसा में जान गवाएं मृतक किसानों के परिवारों से मुलाकात करेंगे. बताया जा रहा है कि अखिलेश दोपहर 1:00 बजे जिले के नानपारा तहसील स्थित बंजारन टांडा पहुंचेंगे. यहां वह मृतक किसान दलजीत सिंह के परिजनों से मुलाकात करेंगे. इसके बाद वह इलाके के मोहनिया गांव के लिए कूच करेंगे. यहां दोपहर 1:45 पर मृतक किसम गुरविंदर सिंह के पिता सुखविंदर सिंह और उनके परिजनों से मुलाकात करेंगे.

मिली जानकारी के मुताबिक इस दौरान पूर्व मुख्यमंत्री के साथ सपा के कई नेता भी मौजूद होंगे. अखिलेश यादव के आगमन की सूचना पर यूपी पुलिस भी अलर्ट है. कानून व्यवस्था के मद्देनजर हर संभावित स्थानों पर पुलिस बल तैनात कर दिया गया है. बता दें कि अखिलेश यादव कल यानी गुरुवार को भी लखीमपुर खीरी हिंसा में जान गवाएं मृतक किसानों के परिवारों से मुलाकात की थी. मुलाकात के बाद उन्होंने कहा था कि अगर उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 में उनकी सरकार बनती है तो वह मृतक किसानों के परिवार को दो करोड़ रुपए की आर्थिक मदद और नौकरी देंगे.

साबरमती की तर्ज पर UP के 32 शहरों में रिवरफ्रंट बनेंगे, नदियों की सफाई कर चमकाए जाएंगे किनारे

मालूम हो कि हाल ही में यूपी के लखीमपुर खीरी में किसानों और बीजेपी नेताओं के बीच झड़प की खबर सामने आई थी. यह बवाल केन्द्रीय मंत्री अजय मिश्र टेनी के गांव में डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य के कार्यक्रम से पहले हुआ था. दरअसल केशव प्रसाद मौर्या को काले झंडे दिखाने के लिए किसान खड़े थे. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इसी दौरान भाजपा नेताओं के काफिले की गाड़ियों ने उन्हें कुचल दिया. इसके बाद मौके पर काफी बवाल हो गया और डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या बीच रास्ते से लौट गए थे. इस हादसे में कुछ किसानों की मौके पर ही मौत हो गयी थी. इसके बाद गुस्साएं किसानों ने मौके पर मौजूद कई गाड़ियों में आग लगा दी थी.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें