ललितपुर रेपकांड में सपा नेता समेत 3 और लोग अरेस्ट, पुलिस अबतक 14 को कर चुकी गिरफ्तार

Prachi Tandon, Last updated: Tue, 19th Oct 2021, 7:29 AM IST
  • ललितपुर रेपकांड में पुलिस अब तक 14 लोगों को अरेस्ट कर चुकी है. यूपी पुलिस ने सोमवार को भी सपा नगर अध्यक्ष समेत 3 और लोगों को अरेस्ट किया है.
ललितपुर रेपकांड में सपा नगर अध्यक्ष समेत तीन और लोग सोमवार को अऱेस्ट किए गए.(सांकेतिक फोटो)

लखनऊ. ललितपुर रेपकांड में यूपी पुलिस ने सोमवार को नामजद सपा नगर अध्यक्ष, सपा जिलाध्यक्ष के भाई समेत तीन और लोगों को गिरफ्तार किया है. रेप केस में पुलिस अबतक 14 आरोपियों अरेस्ट कर चुकी है. ललितपुर रेप कांड में लड़की और उसकी मां के केस में पिता समेत 28 लोगों पर केस दर्ज कर दिया है. आरोपियों के नामों की लिस्ट में सपा और बसपा के जिला अध्यक्षों के साथ परिवार के लोगों के नाम भी हैं.

ललितपुर रेपकांड में पुलिस पहले सपा-बसपा जिलाध्यक्षों समेत 11 लोगों को दबोच चुके हैं. एसओजी और सदर कोतवाली पुलिस ने सोमवार की शाम सपा नगर अध्यक्ष राजेश जैन झोझिया और किशोरी के एक रिश्तेदार को रेलवे फाटक से अरेस्ट किया गया था. पुलिस ने सपा जिलाध्यक्ष तिलक यादव के छोटे भाई राजू यादव को कचहरी के पास से पकड़ा था. पहले अरेस्ट किए जा चुके आरोपियों को कोर्ट में पेश करने के बाद जेल भेजा जा चुका है. राजनीतिक पार्टियों में हलचल मची है. सपा नेतृत्व पहले ही जिले की ईकाई को खत्म कर चुका है. बसपा में भी अब ईकाई भंग करने का दबाव बन रहा है. 

यूपी विधानसभा के पूर्व अध्यक्ष सुखदेव राजभर का निधन, योगी, अखिलेश ने शोक जताया

पीड़िता की मां ने भी अपने पति पर किडनैप करने और जबरन शादी करने का आरोप लगाया था. पीड़िता की मां का कहना था कि अपहरण, जबरन विवाह, दहेज उत्पीड़न में पति समेत, ननद, सास औऱ देवर भी शामिल हैं. इसी के साथ महिला ने बेटी के साथ रेप करने का आरोप भी पिता पर लगाया था. महिला ने पति के परिवार के 11 लोगों को अरेस्ट किया था.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें